Advertisment

Paris Olympics 2024: भारत को तीसरा मेडल, शूटिंग में स्वप्निल कुसाले ने जीता ब्रांज

Paris Olympics 2024: भारत को पेरिस ओलंपिक तीसरा मेडल मील गया है. तीसरा मेडल भी शूटिंग में ही मिला है. स्वप्निल कुसाले ने ब्रांज मेडल जीता है. कुसाले ने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशंस इवेंट में ब्रांज जीता है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
3rd medal for India in Paris Olympics 2024 Swapnil Kusale won bronze in shooting

भारत को तीसरा मेडल, शूटिंग में स्वप्निल कुसाले ने जीता ब्रांज (Photo- Social Media)

Paris Olympics 2024:  भारत को पेरिस ओलंपिक तीसरा मेडल मील गया है. तीसरा मेडल भी शूटिंग में ही मिला है. स्वप्निल कुसाले ने ब्रांज मेडल जीता है. कुसाले ने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशंस इवेंट में ब्रांज जीता है. कुसाले अपने शुरुआती मैच से ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और उनसे मेडल की उम्मीद लगाई जा रही थी और उन्होंने देश की उम्मीदों को आखिरकार पूरा कर दिया है.  

Advertisment

शूटिंग में तीसरा मेडल 

पेरिस ओलंपिक का ये छठा दिन है. अबतक भारत को 3 मेडल मिले हैं और तीनों ही शूटिंग में मिले हैं. इस तरह शूटिंग ओलंपिक में भारत के लिए सबसे लकी इवेंट रहा है. पहले दे मेडल मनु भाकर और सरबजीत सिंह ने जीते थे. मनु भाकर ने 10  मीटर एयर पिस्टल में व्यक्तिगत स्पर्धा में ब्रांज जीता था जबकि 10 मीटर की मिक्स इवेंट में मनु और सरबजीत ने ब्रांज जीता था. अब स्वप्निल ने इसी इवेंट में ब्रांज जीतकर मेडल की हैट्रिक पूरी कर दी है. 

दबाव में नहीं बिखरे 

स्वप्निल कुसाले एमएस धोनी को अपना आइडल मानते हैं और फाइनल मैच के दौरान उन्होंने भी दबाव में न बिखरने वाली प्रवृति दिखाई. मैच के दौरान एक समय ऐसा भी लग रहा था कि वे टॉप 3 में जगह नहीं बना पाएंगे लेकिन  बेहद शांति से वे छठे नंबर से तीसरे नंबर तक पहुंचे. वे गोल्ड और सिल्वर की तरफ जाते लग रहे थे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और उन्हें ब्रांज से संतोष करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें-  शाहरुख खान से हुए विवाद पर पंजाब किंग्स के सह मालिक नेस वाडिया ने दी सफाई

Paris Olympics 2024
Advertisment
Advertisment