Advertisment

Olympic 2024: लंदन, रियो, टोक्यो और अब पेरिस, 4 ओलंपिक के बाद भी इस एथलीट की झोली मेडल से खाली

Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का आधा सफर समाप्त हो चुका है. 26 तारीख को शुरु हुआ ये मेगा इवेंट 11 अगस्त को समाप्त हो जाएगा. भारतीय टीम का प्रदर्शन इस ओलंपिक में उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
4th Olympic in a row without a medal Deepika Kumari has been biggest failure for India

Olympic 2024: 4 ओलंपिक के बाद भी इस एथलीट की झोली मेडल से खाली ( Image- Social Media)

Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 का आधा सफर समाप्त हो चुका है. 26 तारीख को शुरु हुआ ये मेगा इवेंट 11 अगस्त को समाप्त हो जाएगा. भारतीय टीम का प्रदर्शन इस ओलंपिक में उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है. देश उम्मीद कर रहा था कि टीम इंडिया टोक्यो ओलंपिक के 7 मेडल के रिकॉर्ड  को तोड़ेगी और इस बार अंकों की संख्या 2 अंकों में होगी लेकिन अबतक का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. टीम अब तक सिर्फ 3 मेडल जीत पाई. तीनों ब्रांज मेडल शूटिंग में आए हैं. इवेंट के दूसके हाफ में भारतीय हॉकी टीम, मीराबाई चानू, लवलीना बोरगोहेन और लक्ष्य सेन पदक की उम्मीद है. बाकी सभी एथलीट ने निराश किया है. अपना चौथा ओलंपिक खेलने वाली एक महिला एथलीट पिछले 3 ओलंपिक की तरह इस बार भी मेडल जीतने में सफल नहीं रही हैं. 

Advertisment

लगातार चौथी बार मिली निराश

दीपिका कुमारी भारत की नंबर वन तीरंदाज हैं और वे 2012 से लगातार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधत्व कर रही हैं. लंदन, रियो और टोक्यो ओलंपिक के बाद दीपिका पेरिस ओलंपिक में भी पहुंची थी. तीरंदाजी के व्यक्तिगत और ग्रुप इवेंट में उन्होंने हिस्सा लिया लेकिन पिछले 3 ओलंपिक की तरह पेरिस ओलंपिक में भी उनकी झोली मेडल से खाली रही है. ये उनके साथ साथ पूरे देश के लिए निराशाजनक हैं. वे अनुभवी हैं और ओलंपिक के अलावा दूसरी अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में उनका प्रदर्शन अच्छा रहता है इसलिए इस बार पेरिस में उनसे उम्मीद थी लेकिन उन्होंने फिर निराश किया. 

इन टूर्नामेंट्स में जीते खिताब 

ओलंपिक में पदक जीतना दीपिका कुमारी का सपना रहा है लेकिन 30 साल की ये एथलीट लगातार चौथे प्रयास में भी अपना सपना पूरा नहीं कर पाई हैं. बात दूसरे अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की करें तो वे आर्चरी के विश्व कप में अलग अलग वर्ग में 11 गोल्ड जीत चुकी हैं. एशियन चैंपियनशिप में भी वे गोल्ड जीच चुकी हैं. वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स में भी वे गोल्ड जीत चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें-   Paris Olympics 2024: भारतीय मुक्केबाज निशांत देव के साथ ओलंपिक में हुई बेईमानी, जानबूझकर हराने का लग रहा आरोप

Deepika Kumari Archery Paris Olympic 2024 News deepika kumari news
Advertisment
Advertisment