Advertisment

IPL 2025: इन 5 बड़े खिलाड़ियों पर बढ़ा खतरा, अगले सीजन से पहले रिलीज किया जा सकता है

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. मेगा ऑक्शन से पहले इन 5 बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया जा सकता है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan (Photo- Social Media)

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. मेगा ऑक्शन के पहले सभी 10 टीमों के पास अपने कुछ खिलाड़ियो को रिटेन करने का अधिकार होगा. हालांकि फ्रेंचाइजी कितने खिलाड़ियों को रिटेन करेगी इसका फैसला बीसीसीआई और आईपीएल की सभी 10 फ्रेंचाइजियों की बैठक में तय किया जाएगा. लेकिन इतना तय है कि इस बार टीमें सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को रिटेन करेंगी जो युवा हैं और जिनका प्रदर्शन अच्छा रहा है. ऐसे में आईए जानते हैं उन 5 बड़े खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें शायद ही उनकी टीम आईपीएल 2025 के लिए रिटेन करे. 

Advertisment

डेविड वॉर्नर 

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके डेविड वॉर्नर 37 साल के हो चुके हैं. पिछले 2 साल में आईपीएल में उनके प्रदर्शन में भी गिरावट आई है. उनके बल्ले से रन निकले हैं लेकिन जिस विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए वॉर्नर जाने जाते हैं वैसा प्रदर्शन उनका नहीं रहा है. वे रनों के लिए संघर्ष करते दिखे हैं. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स शायद ही अगले सीजन के लिए उन्हें रिटेन करे. वॉर्नर ने आईपीएल 2024 में डीसी के लिए 8 मैचों में 21 की औसत से 168 रन बनाए थे. 

शिखर धवन 

39 साल के हो चुके शिखर धवन को भी पंजाब किंग्स आईपीएल 2025 के लिए रिटेन करे इसकी संभावना बेहद कम है. धवन को पिछले सीजन में भी कप्तान रहने के बावजूद सभी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. वे इंजरी से भी जूझ रहे थे. ऐसे में टीम धवन की जगह किसी युवा खिलाड़ी की तलाश करेगी. धवन ने आईपीएल 2024 में पंजाब के लिए सिर्फ 5 मैच खेले और 152 रन बनाए. 

उमेश यादव 

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज उमेश यादव को आईपीएल 2024 के लिए हुई नीलामी में गुजरात टाइटंस ने 5 करोड़ 80 लाख में खरीदा था. उमेश ने 7 मैच में 8 विकेट लिए इस दौरान उनकी इकॉनमी 10 की रही. यादव 36 साल के हो चुके हैं और अगले आईपीएल तक वे लगभग 37 साल के हो चुके होंगे. ऐसे में गुजरात शायद ही यादव को अगले सीजन के लिए रिटेन करे. 

अमित मिश्रा 

अमित मिश्रा आईपीएल में एलएसजी के साथ जुड़े हुए हैं. टीम के लिए उनका पिछले 3 साल में अच्छा प्रदर्शन रहा है लेकिन उनके लिए बाधा उम्र बन सकती है. मिश्रा 41 साल के हो चुके हैं. ऐसे में उनके रिटेन होने की संभावना बेहद कम है. एलएसजी उनकी जगह किसी युवा खिलाड़ी को टारगेट करेगी. मिश्रा को 2024 में भी सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था.

आर अश्विन 

Advertisment

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन आईपीएल में आरआर का हिस्सा हैं. 37 साल  के हो चुके अश्विन को मेगा नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स रिलीज कर सकती है. अश्विन पिछले सीजन में प्रभावी नहीं रहे थे इस वजह से उन्हें रिलीज किया जा सकता है. इस दिग्गज गेंदबाज ने सीएसके अकादमी भी ज्वाइन की है. इसलिए संभावना ये भी है कि वे अगले सीजन की नीलामी में हिस्सा न लें. पिछले सीजन में उन्होंने 15 मैच में 9 विकेट लिए थे. 

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: टीम इंडिया के लिए 33 मैच खेलने वाला ये स्टार पंजाब किंग्स का अगला कोच बन सकता है

punjab kings shikhar dhawan IPL 2025 news
Advertisment