Advertisment

Hardik Pandya Birthday: वे 5 विवाद जिसने हार्दिक पांड्या की इमेज को पहुंचाया तगड़ा नुकसान, फैंस ने भर-भर कर दी थी गाली

Hardik Pandya Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज अपना 31 वां जन्मदिन मना रहे हैं. हार्दिक टीम के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रहे हैं लेकिन कई बार विवादों की वजह से उनकी छवि विलेन की बन जाती है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Hardik Pandya

Hardik Pandya Birthday (Image- Social Media)

Advertisment

Hardik Pandya Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपना 31 वां जन्मदिन मना रहे हैं. वे टीम के एक बेहद अहम खिलाड़ी हैं और मौजूदा समय में अगर वे फिट हैं तो उनके बिना खासकर वनडे और टी 20 की प्लेइंग XI की कल्पना नहीं की जा सकती है. हार्दिक ने अपने करियर में अनेकों बार या तो अपनी बल्लेबाजी से या फिर अपनी गेंदबाजी से भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई है.

इस वजह से उन्हें करियर में बड़ी सफलता मिली है. उन्हें टीम इंडिया की कप्तानी का मौका भी मिला है लेकिन एक सफल क्रिकेटर के साथ साथ हार्दिक का नाता विवादों से भी रहा है. उनके 31 वें जन्मदिन पर आईए जानते हैं वे 5 विवाद जिसकी वजह से पांड्या को भारतीय क्रिकेट फैंस से गाली सुननी पड़ी थी और आज भी उन्हें ट्रोल होना पड़ता है.

कॉफी विद करण 

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल 2019 में करण जौहर के टॉक शो 'कॉफी विद करण' में पहुंचे थे. इस शो में हार्दिक ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिए थे जिसके बाद उन्हें जमकर आलोचना झेलनी पड़ी थी और फैंस की गालियां पड़ी थी. हार्दिक को अपने बयान के लिए माफी मांगनी पड़ी थी. लेकिन माफी के बावजूद विरोध को देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था. 

नस्लीय टिप्पणी 

हार्दिक पर क्रिकेट मैच के दौरान नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप भी लग चुका है. इसके लिए उन्हें बैन भी किया गया था. मोहम्मद शमी को अपशब्द कहने की वजह से भी हार्दिक की आलोचना हो चुकी है.

पैसे के लिए खेलने का आरोप

हार्दिक पांड्या ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 2016 में की थी. शुरुआत सफलता के बाद उन पर सिर्फ पैसे के लिए खेलने का आरोप लगता है. आरोप ये लगता है कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट की जगह आईपीएल को ज्यादा अहमियत देते हैं क्योंकि लीग में उन्हें अधिक पैसे मिलते हैं. इसके लिए भी उन्हें गाली सुननी पड़ती है. हार्दिक के करियर में ऐसा कई बार हो चुका है जब वे लंबी छुट्टी के बाद IPL के जरिए क्रिकेट में वापसी करते हैं. आईपीएल 2024 इसका ताजा उदाहरण है. 

मन मुताबिक फॉर्मेट का चुनाव

हार्दिक की फिटनेस हमेशा से एक बड़ा मुद्दा रही है. वे हमेशा से इंजरी की वजह से टीम से बाहर ही रहते हैं. वनडे विश्व कप 2023 से भी वे इंजरी की वजह से ही बाहर हुए थे. हार्दिक एक सक्षम ऑलराउंडर हैं और तीनों फॉर्मेट खेल सकते हैं. इसके बावजूद वे टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलते. उन्होंने बीसीसीआई को भी बताया है कि उनकी बॉडी टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल नहीं है. फिटनेस और टेस्ट न खेलने की वजह से भी हार्दिक की आलोचना होती है. 

IPL 2024

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 हार्दिक पांड्या के जीवन का कभी न भूलने वाला सीजन है. हार्दिक इस सीजन में गुजरात टाइटंस की कप्तानी छोड़ मुंबई के कप्तान बने थे. रोहित शर्मा को हटाकर उन्हें कप्तानी दी गई थी. इस वजह से हार्दिक को दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की आलोचना और फिल्ड में हूटिंग का सामना करना पड़ा था. इसे हार्दिक ने रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के साथ अपने व्यवहार से और भी बढ़ा दिया था.  

ये भी पढ़ें-  Ratan Tata: रतन टाटा ने मुश्किल वक्त में दिया था BCCI का साथ, IPL के लिए तोड़ दी थी चीनी कंपनी की कमर

ये भी पढ़ें-  IND vs AUS Test: पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा, सामने आई हैरान करने वाली वजह

ये भी पढ़ें-  Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के बाद अब इस टीम के लिए खेलेंगे सूर्यकुमार यादव, रिपोर्ट्स में खुलासा

cricket news in hindi hardik pandya Indian Cricket Hardik Pandya news Hardik Pandya Controversies Hardik Pandya News in Hindi Hardik Pandya Birthday
Advertisment
Advertisment