Advertisment

भारतीय क्रिकेट के ये 5 दिग्गज बल्लेबाज IPL में एक भी शतक नहीं लगा सके हैं

IPL: भारतीय क्रिकेट टीम के इन 5 दिग्गज बल्लेबाजों ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कई शतक लगाए हैं लेकिन आईपीएल में वे एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
5 legendary batsmen of Indian cricket who could not score century in IPL

Sourav Ganguly (Image- Social Media)

IPL: भारतीय क्रिकेट टीम की ताकत उसकी बल्लेबाजी रही है. दुनियाभर में टीम इंडिया की बल्लेबाजी का डंका बजता है. भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में जितने शतक लगाए हैं उतने शायद ही दूसरी टीम के बल्लेबाजों ने लगाए हैं. आईपीएल में भी भारतीय बल्लेबाजों के नाम शतक हैं. सचिन, विराट, रोहित, रैना, राहुल जैसे खिलाड़ियों ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ साथ आईपीएल में भी शतक लगाए हैं लेकिन इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे बड़े बल्लेबाजों का नाम बता रहे हैं जिन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में तो दर्जनों शतक लगाए हैं लेकिन आईपीएल में उनके बल्ले से शतक नहीं आया है. 

Advertisment

सौरव गांगुली 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 38 शतक लगाए हैं. जिसमें वनडे में 22 और टेस्ट में 16 शतक हैं. लेकिन आईपीएल में सौरव गांगुली के नाम एक भी शतक नहीं है. गांगुली ने 59 आईपीएल मैच में 7 अर्धशतक लगाए हैं लेकिन शतक नहीं लगा सके हैं. उनका टॉप स्कोर 91 है. 

राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कोच राहुल द्रविड़ ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में 48 शतक लगाए हैं. इसमें 36 टेस्ट और 12 वनडे शतक हैं लेकिन वे 89 आईपीएल मैचों में 1 भी शतक नहीं लगा सके हैं. उनके नाम 11 अर्धशतक हैं. टॉप स्कोर 75 है.

एमएस धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफलतम कप्तान रहे एमएस धोनी के नाम भी आईपीएल में शतक नहीं है. 264 आईपीएल मैचों में 24 अर्धशतक लगाने  वाले धोनी के नाम शतक नहीं है. उनका टॉप स्कोर 84 है. वहीं अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी ने 16 शतक लगाए हैं. इसमें 6 टेस्ट में और 10 वनडे में है. 

युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह के नाम भी आईपीएल में शतक नहीं है. 132 आईपीएल मैच में युवराज ने 13 अर्धशतक लगाए हैं. उनका टॉप स्कोर 77 है. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में युवराज के नाम 17 शतक हैं. वनडे में 14 और टेस्ट में 3. 

गौतम गंभीर

Advertisment

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा कोच गौतम गंभीर के नाम भी आईपीएल में शतक नहीं है. 154 आईपीएल मैचों में 36 अर्धशतक लगाने वाले गंभीर का टॉप स्कोर 93 है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गंभीर के नाम 20 शतक हैं. 9 टेस्ट और 11 वनडे में. 

ये भी पढ़ें-  Paralympics 2024: भारत को मिला 21 वां मेंडल, सचिन खिलाड़ी ने इस इवेंट में जीता सिल्वर

ये भी पढ़ें-  Rajasthan Royals: कुमार संगाकारा की छुट्टी, राजस्थान रॉयल्स को मिला नया कोच

gautam gambhir MS Dhoni Indian Cricket team ipl Yuvraj Singh Sourav Ganguly Rahul Dravid
Advertisment