Advertisment

Paris Olympics 2024: 'हम दो नहीं तीन...', 7 महीने की प्रेग्नेंट एथलीट ने लिया ओलंपिक में हिस्सा, खुलासे से दुनिया हैरान

Paris Olympics 2024: ओलंपिक का आयोजन जब भी होता है हमें कई ऐसी कहानिया सुनने को मिलती हैं जो प्रेरणा देती हैं. पेरिस ओलंपिक से भी एक ऐसी ही कहानी सामने आई है. ये कहानी है नाडा हाफिज की. नाडा हाफिज इजिप्ट की फेंसर हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
7 months pregnant athlete took part in Paris Olympics 2024, world shocked by the revelation

'हम दो नहीं तीन...', 7 महीने की प्रेग्नेंट एथलीट ने लिया ओलंपिक में हिस्सा, खुलासे से दुनिया हैरान (Photo- Social Media)

Paris Olympics 2024: ओलंपिक का आयोजन जब भी होता है हमें कई ऐसी कहानिया सुनने को मिलती हैं जो प्रेरणा देती हैं. पेरिस ओलंपिक से भी एक ऐसी ही कहानी सामने आई है. ये कहानी है नाडा हाफिज की. नाडा हाफिज इजिप्ट की फेंसर हैं. नाडा ने ऐसी परिस्थिति में ओलंपिक में हिस्सा लिया है जैसी परिस्थिति में कोई भी महिला अपने घर से निकलने के बारे में नहीं सोचती है. नाडा प्रेग्नेंट हैं इसके बावजूद वे ओलंपिक में हिस्सा लेने आई हैं. ये खेल के प्रति उनके जुनून को दिखाता है. अपने प्रेग्नेंट होने का खुलासा नाडा ने खुद ही किया था. 

Advertisment

नाडा ने किया खुलासा 

इजिप्ट और संयुक्त यूनाइटेड स्टेट के बीच महिलाओं की व्यक्तिगत सेबर की टेबल ऑफ 32 मुकाबला हुआ. इस मुकाबले को इजिप्ट की फेंसर ने जीता. लेकिन इसके बाद इजिप्ट और दक्षिण कोरिया के बीच महिलाओं की व्यक्तिगत सेबर की टेबल ऑफ 16 मुकाबला में  इजिप्ट की फेंसर को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद नाडा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा जिसमें उन्होंने बताया कि वे 7 महीने की प्रेग्नेंट हैं.

उन्होंने लिखा,  '7 महीने की गर्भवती ओलंपियन, जो आपको पोडियम पर दो खिलाड़ी दिख रहे थे, वास्तव में वे तीन थे, मैं, मेरी प्रतिस्पर्धी और मेरी आने वाली छोटी बच्ची. मेरे बच्चे और मैंने शारीरिक और भावनात्मक दोनों चुनौतियों का सामना किया. गर्भावस्था का रोलरकोस्टर अपने आप में कठिन है, लेकिन जीवन और खेल के बीच संतुलन बनाए रखने की लड़ाई बेहद कठिन थी, लेकिन यह सब इसके लायक था.' 

परिवार और पति का शुक्रिया

अपना तीसरा ओलंपिक खेलने वाली नाडा ने अपने पति और परिवार का किया शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि टॉप 16 में पहुंचने पर मुझे गर्व है. मैं यहां तक पहुंच पाई इसमें मेरे परिवार और पति का अहम योदगान है और मैं उन्हें धन्यवाद कहना चाहती हूं.'

ये भी पढ़ें- IPL 2025 में राजस्थान रॉयल्स को लग सकता है तगड़ा झटका, 3 साल बाद ये दिग्गज छोड़ सकता है साथ

Paris Olympics 2024
Advertisment
Advertisment