Advertisment

10 साल से आईपीएल खेल रहे इस खिलाड़ी को अब तक नहीं मिला है टीम इंडिया से खेलने का मौका

IPL: पिछले 10 साल से आईपीएल खेल रहे और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे इस खिलाड़ी को अब तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rahul Tewatia who has been playing IPL for 10 years, is yet to make his debue for Indian Cricket Team

10 साल से आईपीएल खेल रहे इस खिलाड़ी को अब तक नहीं मिला है टीम इंडिया से खेलने का मौका (Image- Social)

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 2008 में हुई थी. शुरुआत के साथ ही क्रिकेटर्स के लिए ये लीग राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए एक बड़े मंच के तौर पर काम कर रही है. बात भारतीय टीम की करें तो हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर ही राष्ट्रीय टीम में आए थे और आज अपनी मजबूत जगह बना चुके हैं लेकिन एक ऐसा भी खिलाड़ी है जो इस लीग में पिछले 10 साल से शानदार प्रदर्शन कर रहा है लेकिन अबतक उसे भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. 

Advertisment

लगातार हो रहा अंदाज 

ऑलराउंडर ने राहुल तेवतिया 2014 से आईपीएल खेल रहे हैं. तेवतिया ने खुद को एक ऐसे खिलाड़ी के रुप में स्थापित किया है जो आखिरी के ओवरों में टीम को मैच जीताने की गारंटी देता है. वे कई बार एक ओवर में 20 से अधिक रन का लक्ष्य चेज करते हुए अपनी टीम को जीत दिला चुके हैं. वे एक बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं और आखिरी के ओवरों में उनकी आक्रामता और भी बढ़ जाती है.

किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स के बाद गुजराट टाइटंस का हिस्सा तेवतिया खुद को एक मैच विनर खिलाड़ी के रुप में साबित कर चुके हैं. वे एक उपयोगी स्पिन गेंदबाज भी हैं. लेकिन पिछले 10 साल में जहां दर्जनों खिलाड़ियों को टीम इंडिया से डेब्यू करने का मौका मिला है वहीं बीसीसीआई द्वारा लगातार उन्हें नजर अंदाज किया गया है. ये इस प्रतिभावान खिलाड़ी के साथ अन्याय है.  

आईपीएल करियर पर एक नजर 

31 साल के हो चुके राहुल तेवतिया ने IPL में  2014 से 2024 के बीच 93 मैच खेले हैं. वे अधिकांश मौकों पर निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हैं. वे अबतक 25.33 की औसत से 1013 रन बना चुके हैं. इसके अलावा 32 विकेट भी ले चुके हैं. हरियाणा की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले तेवतिया ने 14 प्रथम श्रेणी मैच में 535 रन बनाए हैं और 32 विकेट लिए हैं. वहीं 40 लिस्ट ए मैचों में 59 विकेट लिए हैं और 1039 रन बनाए हैं जबकि 147 टी 20 में 69 विकेट और 1914 रन उनके नाम दर्ज हैं.  

ये भी पढ़ें-  Babar Azam: क्या बाबर आजम के लिए ये काम करेंगे विराट कोहली? पाकिस्तानी फैंस ने उठाई मांग

ये भी पढ़ें-  PAK vs BAN: हारिस रऊफ के आए बुरे दिन, क्या सही में करनी पड़ रही ये कम पैसे वाली नौकरी?

rahul tewatia latest news Rahul Tewatia Indian Cricket team ipl
Advertisment