Advertisment

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के बीच इन 3 दिग्गज क्रिकेटर्स को ICC का बड़ा सम्मान

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है. बैंगलुरु में खेले जाने वाले पहले टेस्ट का पहला दिन बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया. इसी बीच ICC ने 3 दिग्गज क्रिकेटर्स को बड़ा सम्मान दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
AB De Villiers and Sir Alastair Cook inducted into ICC Hall of Fame during IND vs NZ
Advertisment

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरूआत हो चुकी है. मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. टॉस भी नहीं हो सका. इस तरह क्रिकेट फैंस और खिलाड़ियो के लिए दिन बेहद निराशाजनक रहा. लेकिन दिन के समाप्त होते ही एक ऐसी खबर आई है जिसने क्रिकेट फैंस को रोमांचित कर दिया है.

इन 3 खिलाड़ियों को ICC का बड़ा सम्मान

आईसीसी ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पू्र्व कप्तान एबी डिविलियर्स और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पू्र्व कप्ताव एलेस्टर कुक को हॉल ऑफ फेम में शामिल कर लिया है. इसके अलावा नीतू डेविड को भी आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है. 47 वर्षीय नीतू ने 1995 से 2008 के बीच भारत का प्रतिनिधित्व किया था. 

क्रिकेट के 360 

एबी डिविलियर्स साउथ अफ्रीका के महानतम खिलाड़ी रहे हैं. डिविलियर्स ने 114 टेस्ट में 22 शतक की मदद से 8765, 228 वनडे में 25 शतक लगाते हुए 9577 और 78 टी 20 में 1672 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: अपने ही बुने जाल में फंसी पाकिस्तान, कामरान गुलाम के शतक के बावजूद स्पिनर्स के सामने सस्ते में निपटी

इंग्लैंड के फॉरएवेर ग्रेट

एलिस्टर कुक का नाम इंग्लैं के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में लिया जाता है. 161  टेस्ट में 33 शतक लगाते हुए 12472, 92 वनडे में 5 शतक लगाते हुए 3204 और 4 टी 20 में 61 रन उनके नाम दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें-  'बैन है...', भारत के बारे में पाकिस्तानी कप्तान का सनसनीखेज बयान, देखने को मिल सकती है दोनों टीमों के बीच तकरार

महिला क्रिकेट के लिए गर्व का विषय 

नीतू डेविड को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाना न सिर्फ उनके लिए बल्कि भारतीय महिला क्रिकेट के लिए एक बड़ी और विशेष उपलब्धि है. 1995 से 2008 के बीच नीतू डेविड ने 10 टेस्ट में 41 और 97 वनडे में 141 विकेट लिए थे. वे बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज थी.

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: बैंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन के खेल का समय बदला, जानें कब शुरू होगा मैच और कितने एक्सट्रा ओवर फेंके जाएंगे

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: ऋषभ पंत ने खुद मार ली अपने पैर पर कुल्हाड़ी, दिल्ली कैपिटल्स के मालिक हुए नाराज! टीम से हो सकती है छुट्टी

cricket news in hindi ind-vs-nz ICC ab de villiers Alastair Cook ICC Hall Of Fame
Advertisment
Advertisment