Advertisment

Duleep Trophy: शतक जड़ इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया के लिए ठोका दावा, बीसीसीआई लंबे समय से कर रही नजरअंदाज

Duleep Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने का लगातार प्रयास कर रहे इस खिलाड़ी ने एक बार फिर शतक लगाते हुए बीसीसीआई का दरवाजा ठकठकाया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Abhimanyu Easwaran

Abhimanyu Easwaran (Image-X)

Duleep Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया स्कवॉड की घोषणा कर दी गई है. इस स्कवॉड में एक बार फिर से ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है जो लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बना रहा है. बीसीसीआई द्वारा लगातार नजरअंदाज किए जाने के बावजूद इस खिलाड़ी ने हार नहीं मानी है और दिलीप ट्रॉफी में फिर से शतक लगाते हुए टीम इंडिया के लिए अपना दावा मजबूत किया है.

Advertisment

शानदार शतक लगाकर टीम को संभाला

इंडिया सी और इंडिया बी के बीच मैच खेला जा रहा है. इंडिया बी की कप्तानी कर रहे अभिमन्यु ईश्वरन ने शानदार शतक लगाते हुए न सिर्फ अपनी टीम को संभाला है बल्कि भारतीय टीम के लिए भी अपना दावा मजबूत किया है. बतौर ओपनर बैटिंग करने आए ईश्वरन तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 262 गेंद में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 143 रन बनाकर नाबाद हैं.

इंडिया बी का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 309 रन है इसमें ईश्वरन के 143 के अलावा नारायण जगदीसन ने 70 रन बनाए हैं. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सके. चौथे दिन का जब खेल शुरु होगा तो नजरें इस बात पर होंगी कि ईश्वरन अपना दोहरा शतक पूरा कर पाते हैं या नहीं. बता दें कि इंडिया सी ने अपनी पहली पारी में 525 रन बनाए हैं. 

करियर पर नजर 

इस मैच से पहले अभिमन्यु ईश्वरन ने 95 मैचों में 23 शतक लगाते हुए 47.13 की औसत से 7023 रन बनाए हैं. उनका श्रेष्ठ स्कोरर 233 रन है. इस रिकॉर्ड के बाद ये बल्लेबाज भारतीय टीम में कम से कम एक  मौके का हकदार तो है ही.  88 लिस्ट ए मैचों में 9 शतक लगाते हुए 3847 रन और 34 टी 20 में 1 शतक लगाते हुए 976 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें-   Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव के लिए बड़ा खतरा बना ये खिलाड़ी, पूरा नहीं होने देगा ये सपना

ये भी पढ़ें-   Suryakumar Yadav Birthday: सूर्यकुमार यादव के बर्थडे पर WIFE ने शेयर किया रोमांटिक पोस्ट, देखें प्यारी-प्यारी तस्वीरें

ये भी पढ़ें-   टीम इंडिया के बॉलिंग कोच बनते ही इमोशनल हुए मोर्ने मोर्केल, बताया सबसे पहले किसे दी ये खुशखबरी

Abhimanyu Easwaran cricket news in hindi Abhimanyu Easwaran century Duleep Trophy
Advertisment
Advertisment