Advertisment

Vinesh Phogat: तारीख पर तारीख... विनेश फोगाट मामले पर फैसला टलने से भड़के अभिनव बिंद्रा, कह दी ये बड़ी बात

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल मिलेगा या नहीं इसपर आज CAS का फैसला आना था, लेकिन फैसले को CAS ने आगे स्थगित कर दिया है. अब फैसला 16 अगस्त को सुनाया जाएगा.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Vinesh Phogat  (1)

CAS Verdict on Vinesh Phogat Postponed: विनेश फोगाट का सिल्वर मेडल का मामला कुछ ज्यादा ही खिंचता चला जा रहा है. CAS भारतीय समयानुसार 13 अगस्त की रात 9:30 बजे फैसला सुनाने वाला था, लेकिन अब फैसले की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. अब 16 अगस्त रात 9:30 बजे फैसला सुनाया जाएगा कि विनेश को सिल्वर मेडल दिया जाना चाहिए या नहीं. लगातार फैसले की तारीख बढ़ने से 2008 बीजिंग ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल विजेता रहे निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने भी इस विषय पर प्रतिक्रिया सामने रखी है. उन्होंने सभी से धैर्य बनाए रखने का आग्रह किया है.

Advertisment

अभिनव बिंद्रा ने X पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा, "जब भी किसी महत्वपूर्ण काम में देरी होती है, तब हम सबको निराशा होती है. आज जब हम विनेश फोगाट मामले पर CAS के फैसले में देरी के बारे में बात कर रहे हैं तब भी इसी तरह की निराशा झेल रहे हैं. मेरा मानना ये है कि हम एथलीट हर चार 4 साल इसी इंतज़ार में बिताते हैं कि एक बार फिर ओलंपिक में धमाल मचाने मौका मिल जाए. हम एथलीट कह रहे होते हैं कि काश ओलंपिक खेल जल्दी आ जाएं. आज पूरा भारतवर्ष उसी भावना को महसूस कर रहा है."

अभिनव बिंद्रा ने की धैर्य बनाए रखने की अपील

अभिनव बिंद्रा ने अपने पोस्ट में आगे कहा, "इसलिए हम सब 16 अगस्त का इंतजार करेंगे. याद करिए कि हमारे एथलीट किन परिस्थितियों से गुजर कर यहां पहुंचते हैं और यही सोच कर उनका मनोबल बढ़ाइए. हम सब जानते हैं कि यह एक बहुत लंबी लड़ाई खेली जा रही है." 

विनेश के वजन को लेकर क्या था पूरा मामला 

विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) में 50 किग्रा फ्रीस्टाइल रेसलिंग में भाग ले रही थी. उन्होंने एक ही दिन में लगातार 3 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी. फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिकी पहलवान से था, लेकिन मैच के कुछ घंटे पहले खबर आई कि उनका वजन 50 किलो से लगभग 100 ग्राम अधिक था और इस वजह से उन्हें फाइनल से बाहर कर दिया गया है. जिसके बाद विनेश CAS के सामने दलील रखी है. 

यह भी पढ़ें:  कोलकाता पुलिस के कहने पर BCCI ने क्यों बदल दिला IND vs ENG का शेड्यूल? जानें क्या है पूरा मामला

Paris Olympics 2024 vinesh phogat Abhinav Bindra
Advertisment
Advertisment