Advertisment

'इतिहास की सबसे यादगार...; एडम गिलक्रिस्ट ने जो कहा उसे सुन खुश हो जाएंगे Rishabh Pant और उनके फैंस

Rishabh Pant comeback: ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिए टेस्ट में अपनी वापसी की. अब ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने उनकी जमकर तारीफ की है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rishabh Pant

एडम गिलक्रिस्ट ने की ऋषभ पंत की तारीफ (Social Media)

Advertisment

Rishabh Pant greatest comeback in history: ऋषभ पंत एक ऐसा नाम, जिन्होंने अपनी किस्मत खुद बदली है. दिसंबर 2022 में जिस अंदाज में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हुई उसके बाद कोई और व्यक्ति होता तो शायद दोबारा क्रिकेट खेलने के बारे में सोचता भी नहीं. मगर पंत ने वापसी के बाद अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाकर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में 109 रन बनाए थे. अब दुनिया के सबसे महान विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक, एडम गिलक्रिस्ट ने भारत के इस तूफानी बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है.

ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने क्लब पेरियार पॉडकास्ट पर ऋषभ पंत की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा, "इतिहास के सबसे यादगार कमबैक में से एक. मैं इतना कहना चाहूंगा कि मानसिक और शारीरिक रूप से ऐसी क्षति पहुंचने के बाद इससे ज्यादा शानदार रिटर्न किसी का नहीं हो सकता. कार दुर्घटना के 620 दिन के बाद उन्होंने वापसी की है. वो उस टीम इंडिया में वापस आ गए हैं जो अपने घर पर लगातार 17 टेस्ट सीरीज जीत चुकी है."

ऋषभ पंत की वापसी यूं बनी यादगार

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टेस्ट का बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज माना जाता है. उनके बारे में ऐसा क्यों कहा जाता है ये उन्होंने चेन्नई टेस्ट में साबित कर दिया था. इंजरी की वजह से लगभग 2 साल बाद टेस्ट खेल रहे पंत के तेवर पुराने वाले ही रहे.

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को टेस्ट में वनडे की तरह कूटा और दूसरी पारी में बेहतरीन शतक जड़ा. उन्होंने 128 गेंदों में 109 रन की पारी खेलने के दौरान 13 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के भी लगाए. यह उनका टेस्ट मैचों में छठा शतक रहा और इसी के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सेंचुरी लगाने के मामले में एमएस धोनी की बराबरी कर ली थी.

यह भी पढ़ें:  BGT 2024: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले जसप्रीत बुमराह के फैन हुए स्टीव स्मिथ, तारीफ में कह दी ये बड़ी बात

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: आखिरी बार 8 साल पहले कानपुर में कोई टेस्ट जीता था भारत, ग्रीन पार्क का रिकॉर्ड देख टेंशन में टीम इंडिया

Rishabh Pant sports news in hindi cricket news in hindi IND vs BAN Adam Gilchrist
Advertisment
Advertisment