Advertisment

Adil Rashid: करिश्माई आदिल रशीद का कमाल, इंग्लैंड के लिए ऐसा करने वाले पहले स्पिनर बने

Adil Rashid: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में इंग्लैंड के करिश्माई ऑफ स्पिनर आदिल रशीद ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. ऐसा करने वाले वे इंग्लैंड के पहले स्पिनर बन गए हैं.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Adil Rashid

Adil Rashid ENG vs AUS (Image-X)

Advertisment

Adil Rashid: इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में ऐसा कारनामा किया है जो उनके पहले इंग्लैंड की तरफ से खेलने वाला कोई भी स्पिनर नहीं कर सका है. रशीद इंग्लैंड के लिए वनडे में 200 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बन गए हैं. वहीं ओवर ऑल इंग्लैंड की तरफ से तीसरे गेंदबाज हैं जिनके नाम वनडे में 200 विकेट हो गए हैं.

Advertisment

इस दिग्गज का किया शिकार 

आदिल रशीद ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर वनडे में अपना 200 वां विकेट पूरा किया. मैच में रशीद ने 10 ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट लिए. मैक्सवेल के अलावा उन्होंने एडम जांपा को आउट किया. रशीद मैच में इंग्लैंड की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाज रहे. 

रशीद के करियर पर नजर

Advertisment

आदिल रशीद इंग्लैंड के लिए खेले सबसे बेहतरीन स्पिनरों में एक हैं. टी 20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले 36 साल के रशीद ने 19 टेस्ट में 60, 137 वनडे में 201 और 116 टी 20 में 122 विकेट लिए हैं. 

इन 2 गेंदबाजों के नाम भी 200 विकेट

इंग्लैंड के लिए जिन अन्य 2 गेंदबाजों ने 200 वनडे विकेट लिए हैं वे तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और डारेन गॉफ.   जेम्स एंडरसन ने 194 मैच में 269 और और गॉफ ने 158 मैच में 234 विकेट लिए हैं. 

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 270 रन

बात अगर मैच की करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया 44.4 ओवर में 270 पर आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया 221 पर अपने 9 विकेट खो चुकी थी लेकिन 10 वें विकेट के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने जोस हैजलवुड के साथ 49 रन जोड़ टीम का स्कोर 270 तक पहुंचाया.

 एलेक्स कैरी ने 67 गेंद में 74 और मिशेल मार्श ने 59 गेंद में 60 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की तरफ से ब्रायडोन कार्स सबसे महंगे गेंदबाज रहे. उन्हें 3 विकेट जरुर मिले लेकिन इसके लिए 10 ओवर में उन्हें 75 रन खर्च करने पड़े. आदिल रशीद, मैथ्यू पॉट्स और जैकब बेथल ने 2-2 विकेट लिए. ओली स्टोन को एक विकेट मिला.

Advertisment

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स इन 4 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन? लिस्ट में 2 स्टार विकेटकीपर भी शामिल

ये भी पढ़ें-   ENG vs AUS: एलेक्स कैरी की बेहतरीन बल्लेबाजी, आखिरी विकेट के लिए इतने रन जोड़ इंग्लैंड की उम्मीदों पर फेरा पानी

 

ENG vs AUS Adil Rashid cricket news in hindi Adil Rashid england
Advertisment
Advertisment