Advertisment

AFG vs NZ: भारत की धरती पर अफगानिस्तान ने किया न्यूजीलैंड का स्वागत, अफगानी अंदाज देख दंग रह गए कीवी

AFG vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है जिसके लिए कीवी टीम भारत पहुंच गई है. भारत पहुंचने पर टीम का भव्य स्वागत अफगानी अंदाज में किया गया जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
AFG vs NZ:  Afghanistan welcomes New Zealand in India in Afghan style watch video

AFG vs NZ (Image- Social Media)

AFG vs NZ: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम टी 20 और वनडे में अपनी जगह मजबूत करने के बाद टेस्ट फॉर्मेट में भी खुद को साबित करने की कोशिश कर रही है. अफगान टीम का अगला टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाना है. ये मैच भारत में ग्रेटर नोएडा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच के लिए टिम साउदी की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड भारत पहुंच चुकी है. टीम होटल पहुंचने के बाद कीवियों का जोरदार स्वागत किया गया जिससे वे काफी खुश दिखाई दिए.

Advertisment

कीवी टीम का जबरदस्त स्वागत

भारत पहुंचने के बाद कीवी टीम के होटल पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. अफगानिस्तान मैनेजमेंट की तरफ से न्यूजीलैंड टीम का स्वागत अफगानी अंदाज में हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में हम देख सकते हैं कि बस से उतरकर होटल में जाते हुए कीवी खिलाड़ियों का गुलाब के फुल की पंखुड़ियों से स्वागत किया जा रहा है.

होटल के बाहर कीवी कप्तान साउदी की तस्वीर भी लगी हुई है. साउदी के साथ ही केन विलियमसन, डेरिल मिचेल जैसे कई बड़े खिलाड़ी वीडियो में नजर आ रहे हैं. कीवी खिलाड़ी अपने स्वागत से काफी खुश लग रहे हैं. बता दें कि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 9 से 13 सितंबर तक खेला जाएगा. इस मैच में दर्शकों के लिए फ्री एंट्री की व्यवस्था की गई है.

भारत के साथ भी होगी 3 टेस्ट मैचों की सीरीज

ऐसा नहीं है कि न्यूजीलैंड टीम अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेल स्वदेश लौट जाएगी. कीवी टीम को भारत के खिलाफ भी 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत के खिलाफ टेस्ट 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद ही न्यूजीलैंड स्वदेश लौटेगी. भारत के खिलाफ पहला टेस्ट 16 अक्तूबर से, दूसरा टेस्ट 24 अक्तूबर से और तीसरा टेस्ट 1 नंवबर से खेला जाएगा. WTC फाइनल 2025 में जगह बनाने के लिए ये सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम है. 

ये भी पढ़ें-   IPL में गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाला ये बल्लेबाज अपने पहले इंटरनेशनल टी 20 में रहा सुपरफ्लॉप

ये भी पढ़ें-  Harvinder Singh: मिलते रहे हार्ट अटैक...फिर भी नहीं मानी हार, गोल्ड जीत इतिहास रचने वाले हरविंदर की कहानी दिल तोड़ देगी

AfG vs NZ AFG vs NZ Test New Zealand Cricket Team
Advertisment