Advertisment

'स्विमिंग के लिए अच्छी जगह...', नोएडा में अफगानिस्तान टीम परेशान, कप्तान ने स्टेडियम पर कसा तंज

AFG vs NZ Test: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एक टेस्ट मैच खेला जाना है. यह मैच भारत में स्थित अफगानिस्तान टीम के होम ग्राउंड में खेला जाना है.

author-image
Roshni Singh
New Update
AFG vs NZ Test

नोएडा में अफगानिस्तान टीम परेशान (Social Media)

Afghanistan Cricket Team Greater Noida: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का होम ग्राउंड नोएडा, कानपुर और लखनऊ में स्थित मैदानों को बनाया गया है. अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड का एकमात्र टेस्ट मैच 9 सितंबर से खेला जाना है. अफगानिस्तान की टीम भारत पहुंच गई है, लेकिन उससे पहले ही ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खराब सुविधाओं के कारण चर्चा में आ गया है. 2 से 8 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा में भारी बारिश का अनुमान है. यहां तक कि मैदान के कर्मचारियों का मानना है कि बारिश के कारण स्थिति यदि अधिक खराब हुई तो मैच को रद्द करनी पड़ सकती है.

Advertisment

दरअसल रात भर हुई बारिश के कारण स्टेडियम में पानी भर गया है. मैदान को सुखाने के लिए ग्राउंड स्टाफ बिना रेस्ट किए पिच मैच के लिए तैयार करने की कोशिश करता रहा, लेकिन पिच क्यूरेटर का साफ कहना है कि यदि बारिश नहीं रुकी तो मैच को रद्द भी किया जा सकता है.

स्विमिंग कर सकते हैं

अफगानिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी ने जैसे ही ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में पहुंचे तो सबसे पहले उन्होंने कहा, "यहां तो हम तैराकी कर सकते हैं." हालांकि अफगान टीम के कप्तान मजाकिया अंदाज में यह बात कहते दिखे, लेकिन इससे संकेत मिल गया है कि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड मैच में बारिश की वजह से धुल सकता है.

कप्तान शाहिदी ने यह भी कहा कि अफगानिस्तान टीम को कठिन परिस्थितियों में खेलने की आदत है, लेकिन न्यूजीलैंड टीम को इससे मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं लंबे समय से ग्रेटर नोएडा में पिच क्यूरेटर का रोल निभा रहे अमित शर्मा ने कहा कि बारिश के कारण पिच को बहुत नुकसान हुई है. वहीं आंधी-तूफान के कारण मैदान को ठीक करना काफी कठिन काम लग रहा है. 

अगले हफ्ते न्यूजीलैंड टीम भी पहुंच जाएगी भारत

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाना वाला एक टेस्ट मैच के लिए अफगान टीम का ऐलान अगले हफ्ते किया जाएगा. टीम के ऐलान के समय एक हफ्ते तक होने वाले इस फिटनेस और ट्रेनिंग सेशन को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा. वहीं न्यूजीलैंड टीम अगले हफ्ते भारत पहुंचेगी. जिसमें इस सीरीज में उनकी कोशिश भारत के खिलाफ अक्टूबर महीने में होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी पर भी रहने वाली है.

Afghanistan Cricket Team AfG vs NZ Gr Noida Cricket Stadium Noida Cricket Stadium AFG vs NZ Test
Advertisment
Advertisment