Advertisment

AFG vs SA: गुरबाज का शतक, ओमरजाई की तूफानी पारी, अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को दिया विशाल लक्ष्य

AFG vs SA: अफगानिस्तान ने दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए विशाल लक्ष्य रखा है. अफगान टीम लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने शतक लगाया जबकि ओमरजाई ने तूफानी अर्धशतक लगाया.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
AFG vs SA

AFG vs SA (Image-X)

Advertisment

AFG vs SA: पहले वनडे में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट हराने वाली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे में भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाया है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान ने 4 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए हैं. अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने शतक लगाया जबकि ऑलराउंडर अजमतुल्लाह ओमरजाई ने विस्फोटक पारी खेली. 

Advertisment

गुरबाज का शतक

रहमानुल्लाह गुरबाज ने वनडे करियर का 7 वां शतक लगाया. 107 गेंद में शतक लगाने वाले गुरबाज ने 110 गेंद में 105 रन बनाए. इस दौरान गुरबाज ने 10 चौके और 3 छक्के लगाए. गुरबाज ने पहले विकेट के लिए रियाज हसन के साथ 88 और रहमत शाह के साथ 101 रन की साझेदारी की. 

ओमरजाई और रहमत का अर्धशतक

Advertisment

गुरबाज के अलावा अजमतुल्लाह ओमरजाई और रहमत शाह ने भी जोरदार अर्धशतक लगाया. ओमरजाई की पारी काफी विस्फोटक रही. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 50 गेंदों पर 5 चौके और 6 छक्के लगाते हुए नाबाद 86 रन बनाए. रहमत शाह ने 66 गेंद में 50 रन की पारी खेली. 

अफगानिस्तान का विशाल स्कोर

अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 311रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए लुंगि एंगिडी, नांद्रे बर्गर, पीटर और मार्कराम ने 1-1 विकेट लिए. 

Advertisment

अफगानिस्तान के पास सीरीज जीतने का मौका

अफगानिस्तान के पास ये मैच जीत कर सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है. टीम के पास स्कोर भी है और उसे डिफेंड करने के लिए मजबूत गेंदबाजी भी है. अगर अफगानिस्तान की गेंदबाजी अपने स्तर के मुताबिक प्रदर्शन कर सकी तो निश्चित रुप से वो इस मैच को जीतते हुए सीरीज अपने नाम कर सकती है. बता दें कि पहला वनडे अफगानिस्तान जीत चुकी है. थी. पहले वनडे में अफ्रीका को अफगान टीम ने  6 विकेट से हराया था. पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका 106 पर सिमट गई थी. अफगानिस्तान ने 26 ओवर में 4 विकेट पर 107 रन बनाकर मैच 6 विकेट से जीत लिया.

ये भी पढ़ें- Jasprit Bumrah record: जसप्रीत बुमराह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, हरभजन सिंह को पछाड़ा

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: विराट कोहली की इस भयंकर गलती पर भड़के रोहित शर्मा, टीम इंडिया को हुआ बड़ा नुकसान

ये भी पढ़ें-   SL vs NZ: करुणारत्ने और चांदीमल ने न्यूजीलैंड को विकेट के लिए तरसाया, मजबूत स्थिति में पहुंची श्रीलंका

AFG vs SA Rahmanullah Gurbaz century Azmatullah Omarzai cricket news in hindi Rahmanullah Gurbaz
Advertisment
Advertisment