Advertisment

AFG vs SA: रहमानुल्लाह गुरबाज के आगे फ्लॉप साबित हुए साउथ अफ्रीकी गेंदबाज, अफगानी ओपनर ने जड़ा शानदार शतक

Rahmanullah Gurbaz: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने विस्फोटक शतक जड़ा है. वनडे करियर का ये उनका 7 वां शतक है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rahmanullah Gurbaz

Rahmanullah Gurbaz (Image-X)

Advertisment

Rahmanullah Gurbaz AFG vs SA: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के दूसरे मैच में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने बेहतरीन शतक लगाया है. गुरबाज के वनडे करियर का ये 7 वां शतक है. गुरबाज ने 107 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. गुरबाज ने चौके के साथ अपना शतक पूरा किया.

Advertisment

गुरबाज का शानदार शतक

रहमानुल्लाह गुरबाज मौजूदा समय के बेहतरीन सलामी बल्लेबाज माने जाते हैं और उनके बारे में ये धारणा क्यों है उसे उन्होंने साबित किया. 23 साल के इस अटैकिंग बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान धैर्य बनाए रखा और शॉट के लिए खराब गेंदों का इंतजार किया. 107 गेदों में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से उन्होंने अपना शतक पूरा किया. वे 105 रन बनाकर आउट हुए.

रहमत शाह का मिला साथ

Advertisment

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम यूएई में खेले जा रहे इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था. गुरबाज ने रियाज हसन के साथ पहले विकेट के लिए 17.3 ओवर में 88 रन की साझेदारी की. इसके बाद गुरबाज को रहमत शाह का साथ मिला. दोनों ने 17 ओवर में 101 रन की साझेदारी की. खबर लिखे जाने तक अफगानिस्तान ने 34.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए थे. गुरबाज 110 गेंद में 105 रन बनाकर आउट हुए. रहमत शाह 52 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद थे. 

बड़े बड़े गेंदबाज रहे बेदम

गुरबाज के सामने साउथ अफ्रीका के लुंही एंगिडी और नांद्रे बर्गर जैसे गेंदबाज बेदम साबित हुए. ये दोनों गेंदबाज गुरबाज के साथ साथ रहमत पर भी कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए और इसी का नतीजा है कि अफगान टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है.    

Advertisment

पहला वनडे जीत चुकी है अफगानिस्तान

अफगानिस्तान ने 3 वनडे मैचो की सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की थी. पहले वनडे में अफ्रीका को अफगान टीम ने  6 विकेट से हराया था. पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका 106 पर सिमट गई थी. अफगानिस्तान ने 26 ओवर में 4 विकेट पर 107 रन बनाकर मैच 6 विकेट से जीत लिया.

 

Advertisment

ये भी पढ़ें-   SL vs NZ: करुणारत्ने और चांदीमल ने न्यूजीलैंड को विकेट के लिए तरसाया, मजबूत स्थिति में पहुंची श्रीलंका

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: शतक चूकने का मलाल नहीं, चेन्नई टेस्ट में ये बड़ी उपलब्धि हासिल करना चाहते हैं रवींद्र जडेजा

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: विराट कोहली की इस भयंकर गलती पर भड़के रोहित शर्मा, टीम इंडिया को हुआ बड़ा नुकसान

Rahmanullah Gurbaz century Rahmanullah Gurbaz cricket news in hindi AFG vs SA
Advertisment
Advertisment