Advertisment

AFG vs SA: लगातार दूसरे शतक से चूके रहमानुल्लाह गुरबाज, फिर से लगाई अफ्रीकी गेंदबाजों की क्लास

Rahmanullah Gurbaz : साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में शतक लगाने वाले अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज गुरबाज ने तीसरे वनडे में भी शानदार बल्लेबाजी की लेकिन शतक से चूक गए.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rahmanullah Gurbaz

Rahmanullah Gurbaz (Image-X)

Advertisment

Rahmanullah Gurbaz AFG vs SA: अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज में रहमानुल्लाह गुरबाज का शानदार फॉर्म जारी है. दूसरे वनडे में शतक लगाने वाले 23 साल के इस खिलाड़ी ने तीसरे वनडे में भी शानदार बल्लेबाजी की और अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. हालांकि वे अपना लगातार दूसरा शतक लगाने से चूक गए.

शतक से चूके गुरबाज

रहमानुल्लाह गुरबाज ने पारी की शुरुआत से ही अफ्रीकी गेंदबाजों को आराम से खेला और कमजोर गेंदों को बाउंड्री की राह दिखाई.  गुरबाज ने 94 गेंदों पर 4 छक्के और 7 चौके लगाते हुए 89 रन की पारी खेली.वे शतक से बेशक चूक गए लेकिन वे टीम के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जो अफ्रीकी गेंदबाजों का सामना कर सके.

टीम का नहीं मिला साथ

गुरबाज को टीम के दूसरे खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला. उनकी 89 रन की पारी के बावजूद अफगानिस्तान 34 ओवर में 169 रन पर सिमट गई. गुरबाज के बाद अल्लाह गजनाफर एक ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने 15 गेंद पर 31 रन बनाए. इस खिलाड़ी ने 3 छक्के और 2 चौके लगाए. कप्तान हस्मतुल्लाह शाहिदी तीसरे ऐसे बल्लेबाज रहे जो दो अंकों में पहुंचे. वे 10 रन बनाकर आउट हुए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दो अंकों में नहीं पहुंच सका. 

पहली बार रंग में नजर आई अफ्रीकी गेंदबाजी

पहली बार अफ्रीका की गेंदबाजी इस पूरी सीरीज में अपने क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करती हुई नजर आई. लुंगी एंगिडी, नकाबा पीटर और फुल्कावायो ने 2-2 विकेट झटके जबकि फोर्ट्यून को 1 विकेट मिला.

क्या सम्मान बचा पाएगी अफ्रीका?

साउथ अफ्रीका शुरूआती दोनो वनडे मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी है. पहले वनडे में अफ्रीका जहां 106 रन पर सिमट गई थी वहीं दूसरे वनडे में वो 312 रन के लक्ष्य को नहीं पा सकी. अफ्रीका को अगर अपना सम्मान बचाना है तो तीसरा वनडे हर हाल में जीतना होगा. लक्ष्य भी 170 का है जो बड़ा नहीं है. अगर इस लक्ष्य को भी अफ्रीका हासिल नहीं कर सकी तो फिर उसका सीरीज में सफाया हो जाएगा जो बेहद शर्मानाक होगा.  

ये भी पढ़ें-   Viral Video: IND vs BAN मैच के दौरान बांग्लादेशी कप्तान से भिड़ गए मोहम्मद सिराज, VIDEO हुआ वायरल

ये भी पढ़ें-  LLC 2024: सुरेश रैना में अब भी है दम, शिखर धवन की टीम के खिलाफ की चौके छक्कों की बरसात

cricket news in hindi Rahmanullah Gurbaz AFG vs SA
Advertisment
Advertisment