Advertisment

AFG vs NZ: अफगानिस्तान ने किया टीम ऐलान, 9 सितंबर से भारत के ग्रेटर नोएडा में खेला जाएगा मुकाबला

AFG vs NZ Test: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 9 सितंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जानी वाली टेस्ट लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. हसमतुल्लाह शाहीदी को टीम का कप्तान बनाया गया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
AFG vs NZ Test (1)

AFG vs NZ: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 9 सितंबर से एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा. यह मैच भारत में ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला जाना है. इस मैच के लिए अफगानिस्तान टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. अफगानिस्तान टीम 28 अगस्त को ही भारत पहुंच गई थी. जिसके लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहले प्रिलिमरी स्क्वाड का ऐलान किया था. लगभग एक हफ्ते तक ग्रेटर नोएडा में ट्रेनिंग के बाद अब इस टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम की कमान हशमतुल्लाह शाहीदी संभालेंगे. वहीं गुलबदीन नईब को टीम में जगह नहीं मिली है.

Advertisment

गुलबदीन नईब थे प्रिलिमरी स्क्वाड का हिस्सा

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम ने भारत आने के बाद एक हफ्ते तक कड़ी ट्रेनिंग. जिसमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले गुलबदीन नईब भी शामिल थे, हालांकि उन्हें घोषित हुई टीम में जगह नहीं मिली है. अफगानिस्तान टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्होंने तीन मैचों में टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाला है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की टीम

हसमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, अब्दुल मलिक, रियाज हसन, अफसर जजई, इक्रिम अलिखिल (विकेटकीपर), बहीर शाह महबूब, शाहिदुल्लाह कमल, अजमतुल्लाह ओमारजई, शम्स उर रहमान, जिया उर रहमान अकबर, जहीर खान पक्तीन, क्वेस अहमद, खलील अहमद, निजात मसूद.

फैंस देख सकते हैं फ्री में मैच 

अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच को फैंस स्टेडियम में जाकर फ्री में देख सकते हैं. इसके लिए फैंस को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और स्टेडियम के बाहर रजिस्ट्रेशन काउंटर खोले जाएंगे. जहां फैंस अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर टिकट प्राप्त कर सकते हैं और इस मैच का फ्री में लुफ्त उठा सकते हैं.  हालांकि अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं सामने नहीं आई कि रजिस्ट्रेशन किस तारीख से शुरू होंगे. 

अफगानिस्तान ने अभी तक खेले हैं कुल 9 टेस्ट मैच

अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट मैच साल 2018 में भारत के खिलाफ ही खेला था.  तब से अफगानिस्तान टीम ने 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 3 मैचों में जीत हासिल की है जबकि 6 मैच में हार का सामना किया है. अफगानिस्तानी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी. 

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: पाकिस्तान के बाद अब भारत को रौंदेगा बांग्लादेश! इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Rahul Dravid: आरआर की जर्सी पहनते ही राहुल द्रविड़ ने कहा...'हल्ला बोल', देखें वायरल वीडियो

afghanistan vs new zealand AfG vs NZ Afghanistan Cricket Team AFG vs NZ Test
Advertisment
Advertisment