Advertisment

SA vs AFG: अफगानिस्तान ने पहली बार ODI में साउथ अफ्रीका को चटाई धूल, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

SA vs AFG 1st ODI: अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को पहले वनडे मैच में 6 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों का जलवा देखने को मिला.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
SA vs AFG 1st ODI Highlight

अफगानिस्तान ने पहले ODI में साउथ अफ्रीका को चटाई धूल (Social Media)

Advertisment

SA vs AFG 1st ODI: अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को पहले ही वनडे मैच में धूल चटा दी है. अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया है. पहली बार अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को वनडे में हराया है. इसी के साथ अफगान टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. शारजाह के मैदान पर खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले साउथ अफ्रीका की टीम 106 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया, इसके बाद 107 रनों की लक्ष्य को 26 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

Advertisment

अफगानिस्तान की जीत में गेंद से जहां फजहलक फारुकी और अल्लाह गजनफर ने अहम भूमिका अदा की तो वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए अजमातुल्लाह ओमारजई और गुलबदीन नईब ने कमाल दिखाया और टीम को जीत दिलाई.

ओमारजई ने संभाला एक छोर मिला गुलबदीन का साथ

Advertisment

106 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने जीरो पर ही अपना पहला विकेट रहमनुल्लाह गुरबाज के रूप में गंवा दिया. इसके बाद 15 के स्कोर पर अफगान टीम को दूसरा झटका रहमत शाह के रूप में लगा जो महज 8 रन बनाकर आउट हो गए. 

इसके बाद कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी और रियाज हसन के बीच तीसरे विकेट के लिए 34 गेंदों में 23 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद 38 के स्कोर पर रियाज हसन के रूप में अफगान को तीसरा झटका लगा इसके बाद अजमातुल्लाह ओमारजई और कप्तान शाहिदी के बीच चौथे विकेट के लिए 22 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन फिर शाहिदी इस मुकाबले में 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

इसके बाद ओमारजई को गुलबदीन नईब का साथ मिला और दोनों ने आक्रामक बल्लेबाजी की और अफगानिस्तान की टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई. ओमारजई ने 36 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 25 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं गुलबदीन नईब ने 27 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 34 रन बनाए. अफ्रीका के लिए गेंदबाजी में ब्योर्न फोर्टुइन ने 2 जबकि एडन मारक्रम और लुंगी एन्गीडी ने 1-1 विकेट चटकाया.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 Mega Auction Date: आईपीएल मेगा ऑक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन हो सकता है आयोजन

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: इन 2 गेंदबाजों को किसी भी हाल में रिटेन करेगी RCB, टीम को बना सकते हैं चैंपियन

SA vs NZ ODI SA vs NZ Live SA vs AFG 1st ODI Highlight SA Vs NZ
Advertisment
Advertisment