Advertisment

AFG vs SA: अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया स्कवॉड का ऐलान, ये दो दिग्गज खिलाड़ी बाहर

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
AFG vs SA:  Afghanistan Cricket Team 17 member squad announced for South Africa ODI series

Afghanistan Cricket Team (Image- Social)

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. यूएई में खेली जाने वाली इस सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने 17 सदस्यीय स्कवॉड का ऐलान कर दिया है. टीम कमान हसमतुल्लाह शाहिदी को सौंपी गई है जबकि मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज होंगे.

Advertisment

कब खेली जानी है सीरीज?

अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज यूएई में खेली जाएगी. पहला वनडे 18 सितंबर, दूसरा वनडे 20 सितंबर और तीसरा वनडे 22 सितंंबर को खेला जाएगा. वनडे विश्व कप 2023 और फिर टी 20 विश्व कप 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान के लिए ये सीरीज काफी अहम है. अगर अफगानिस्तान इस सीरीज में भी साउथ अफ्रीका को शिकस्त देने में कामयाब रहता है तो बतौर क्रिकेट नेशन उसका प्रभाव और बढ़ेगा.

दो खिलाड़ी हैं बाहर

वनडे सीरीज के लिए घोषित टीम में स्पिनर मुजीब उर रहमान और मध्यक्रम के दिग्गज बल्लेबाज इब्राहिम जादरान को जगह नहीं मिली है. ये दोनो इंजर्ड हैं और रिकवरी के रास्ते पर हैं. मुजीब और इब्राहिम का टीम से बाहर होना अफगानिस्तान के लिए बड़ा झटका है. इब्राहिम जहां टीम की बल्लेबाजी को मजबूती देते हैं वहीं मुजीब टीम की गेंदबाजी को मजबूत बनाते हैं. 

हेड टू हेड

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच अबतक 2 वनडे मैच खेले गए हैं. दोनों ही मैचों में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की है. लेकिन पिछले कुछ समय से जिस तरह का प्रदर्शन अफगानिस्तान ने किया है उसे देखते हुए माना जा रहा है कि अफगानिस्तान आगामी सीरीज में जीत का खाता खोल सकती है. अफगान टीम 3 मैचों में निश्चित रुप से साउथ अफ्रीका को चकमा दे सकती है.

अफगानिस्तान स्कवॉड

हसमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रहमत शाह, अब्दुल मलिक, रियाज हसन, दरवेश रसूली, इकराम अलीखिल, गुलाबदिन नईब, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह ओमरजाई, राशिद खान, नानग्याल खारोती,  एएम गाजनाफार, फजलहक फारुखी, फरीद मलिक, नवीद जादरान, बिलाल सामी 

 

Advertisment

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, ये खतरनाक गेंदबाज हुआ बाहर

ये भी पढ़ें-  ODI Cricket: क्रिकेट का रोमांच बढ़ाने के लिए नहीं, इस वजह से हुई थी वनडे फॉर्मेट की शुरूआत

ये भी पढ़ें-  Video: गजब, रियान पराग का ये सिक्स देख आप विराट कोहली का हारिस रऊफ वाला छक्का भूल जाएंगे

Afghanistan Cricket Team Afghanistan squad for South Africa ODI series AFG vs SA cricket news in hindi afghanistan vs south africa
Advertisment
Advertisment