Advertisment

टी 20 विश्व कप में जिस टीम को चटाई थी धूल, भारत में उसी के साथ टेस्ट खेलेगी अफगानिस्तान

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप 2024 के बाद एक बार फिर से एक्शन में दिखने वाली है. हालांकि इस बार अफगान टीम टी 20 या वनडे नहीं बल्कि टेस्ट मैच खेलने जा रही है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Afghanistan Cricket Team

भारत में इस देश के साथ टेस्ट खेलेगी अफगानिस्तान (Photo - Social Media)

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप 2024 के बाद एक बार फिर से एक्शन में दिखने वाली है. हालांकि इस बार अफगान टीम टी 20 या वनडे नहीं बल्कि टेस्ट मैच खेलने जा रही है. अफगानिस्तान ग्रेटर नोएडा में टेस्ट मैच खेलने  जा रही है लेकिन वो टेस्ट मैच भारत के खिलाफ नहीं है बल्कि उस टीम के खिलाफ है जिसे  टी 20 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी. 

Advertisment

सिर्फ 1 टेस्ट मैच की सीरीज 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के साथ 9 से 13 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा में एक टेस्ट मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड के साथ अफगानिस्तान का यह पहला टेस्ट होगा. न्यूजीलैंड को बीते टी 20 विश्व कप में अफगानिस्तान में बुरी तरह हराया था. ग्रुप स्टेज के मैच में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 159 रन बनाए थे और न्यूजीलैंड को सिर्फ 75 रन पर समेट दिया था. बता दें कि भारत सरकार की सहमति से बीसीसीआई ने अफगानिस्तान को ग्रेटर नोएडा के शहिद विजय सिंह पाठक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स को उसके होम ग्राउंड के रुप में अधिकृत किया है. 

टेस्ट में कैसा है अफगानिस्तान का प्रदर्शन ?

Advertisment

टी 20 और वनडे में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अबतक 8 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 8 टेस्ट मैचों में उसे 2 में जीत हासिल हुई है जबकि एक टेस्ट ड्रॉ रहा है. शेष 5 टेस्ट मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 

ये भी पढ़ें-  Paris Olympics: ओलंपिक परेड में हर बार ग्रीस की टीम क्यों रहती है सबसे आगे? ये है बड़ी वजह

afghanistan cricket team news
Advertisment
Advertisment