Advertisment

अरशद नदीम के गोल्ड जीतने के बाद पगलाया पाकिस्तान, बिलावल भुट्टो के बयान से उड़ा देश का मजाक

Bilawal Bhutto statement: पेरिस ओलंपिक 2024 में 8 अगस्त की रात पाकिस्तान के लिए ऐतिहासिक रही. जैवलिन थ्रो इवेंट में अरशद नदीम ने रिकॉर्ड 92.47 थ्रो कर गोल्ड मेडल जीता. अरशद की सफलता पर पाकिस्तान में जश्न मन रहा है और मनाना भी चाहिए लेकिन पाकिस्तान के नेता इस मौके पर बड़बोलेपन का प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्तान के बिलावल भुट्टो ने ऐसा बयान दिया है जिससे दुनिया में पाकिस्तान का मजाक उड़ रहा है. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
After Arshad Nadeem Gold glory in olympic Bilawal Bhutto statement made fun of Pakistan

अरशद नदीम के गोल्ड जीतने के बाद पगलाया पाकिस्तान, बिलावल भुट्टो के बयान से उड़ा देश का मजाक (Image- Social Media)

Bilawal Bhutto statement: पेरिस ओलंपिक 2024 में 8 अगस्त की रात पाकिस्तान के लिए ऐतिहासिक रही. जैवलिन थ्रो इवेंट में अरशद नदीम ने रिकॉर्ड 92.47 थ्रो कर गोल्ड मेडल जीता. 40 साल बाद पाकिस्तान को ओलंपिक में गोल्ड मेडल मिला है. वहीं 32 साल के बाद पाकिस्तान ओलंपिक में कोई भी मेडल हासिल करने में कामयाब रहा है.

Advertisment

अरशद इसके लिए बधाई के पात्र हैं क्योंकि सालों से वे इस खेल में बिना किसी सरकारी सहायता के कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उसका फल उन्हें पेरिस मिला है. अरशद की सफलता पर पाकिस्तान में जश्न मन रहा है और मनाना भी चाहिए लेकिन पाकिस्तान के नेता इस मौके पर बड़बोलेपन का प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्तान के बिलावल भुट्टो ने ऐसा बयान दिया है जिससे दुनिया में पाकिस्तान का मजाक उड़ रहा है. 

क्या कहा बिलावल भुट्टो ने?

अरशद नदीम के गोल्ड मेडल जीतने के बाद पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो ने ऐसा बयान दिया है जिससे पूरी दुनिया में पाकिस्तान का मजाक उड़ रहा है. बिलावल ने कहा है कि, पाकिस्तान फुटबॉल विश्व कप जीत सकता है अगर खिलाड़ियों को सहयोग दिया जाए. भुट्टो के इस बयान के् बाद उनका मजाक तो उड़ ही रहा है पाकिस्तान को भी सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, बिलावल ने बयान तो दे दिया है लेकिन उन्हें पता नहीं है कि फुटबॉल की वैश्विक रैंकिंग में पाकिस्तान कहां है. 210 देशों में पाकिस्तान फिलहाल 197 वें नंबर पर है. भुट्टो अगर ये रैंकिंग जानते तो शायद बड़बोलेपन के शिकार न होते. 

Advertisment

खुद सरकार में फिर मदद की उम्मीद किससे?

Advertisment

बता दें कि बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपल्स पार्टी कई बार सरकार में रही है. उनकी मां बेनजीर भुट्टो पाकिस्तान की प्रधानमंत्री रही हैं तो पिता राष्ट्रपति रहे हैं औऱ मौजूदा राष्ट्रपति भी उनके पिता आसिफ अली जरदारी हैं. पाकिस्तान की मौजूदा सरकार भी बिलावल भुट्टो और शहबाज शरीफ के गठबंधन वाली है. ऐसे में बिलावल किससे सहयोग की उम्मीद कर रहे हैं. अरशद नदीम कई बार सरकार ने सहायता न मिलने का मुद्दा उठा चुके हैं. लेकिन अब जब नदीम अपनी मेहनत पर गोल्ड जीत गए हैं तो बिलावल सहित तमाम नेता इसकी क्रेडिट लेने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसे बयान और वीडियो जारी कर रहे हैं जिससे देश की बदनामी हो रही है. 

ये भी पढ़ें-  Paris Olympic 2024: रेसलर रीतिका हुड्डा क्वार्टर फाइनल में हारी, मेडल की उम्मीद अब भी बरकरार

Bilawal Bhutto pakistan Arshad Nadeem
Advertisment
Advertisment