Advertisment

Jay Shah: जय शाह के बाद बीसीसीआई सचिव बनने के रेस में ये तीन नाम आगे

Jay Shah: बीसीसीआई के मौजूदा सचिव जय शाह के आईसीसी के अध्यक्ष चुने जाने की खबर आ रही है. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि उनके बाद बोर्ड का सचिव कौन होगा?

author-image
Pankaj Kumar
New Update
After Jai Shah, these three names are ahead in the race for BCCI Secretary

Jay Shah: जय साह के बाद बीसीसीआई सचिव के रेस में ये तीन नाम आगे

Jay Shah: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह जल्द ही आईसीसी के अध्यक्ष बनने वाले हैं. आईसीसी के मौजूदा अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने तीसरा कार्यकाल लेने से मना कर दिया है. इसके बाद तय हो गया है कि आईसीसी के अगले अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा. रिपोर्टों के मुताबिक जय शाह इस पद के लिए नामांकन करने वाले हैं. उन्हें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ ही कई और क्रिकेट बोर्ड का समर्थन हासिल है. ऐसे में नामांकन की  स्थिति में उनकी जीत निश्चित है. नामांकन की आखिरी तारीख 27 अगस्त है. सवाल ये है कि अगर जय शाह आईसीसी अध्यक्ष बनते हैं तो फिर बीसीसीआई का अगला सचिव कौन होगा. फिलहाल इस रेस में 3 नाम आगे चल रहे हैं. 

Advertisment

राजीव शुक्ला

राजीव शुक्ला लंबे समय से बीसीसीआई से जुड़े हैं औऱ कई अहम पदों पर अपनी सेवा दे चुके है. जय शाह के आईसीसी अध्यक्ष बनने की स्थिति में शुक्ला को एक साल के लिए सचिव बनाया जा सकता है. शुक्ला फिलहाल बीसीसीआई के उपाध्यक्ष हैं. 

अरुण धूमल

Advertisment

अरुण धूमल फिलहाल आईपीएल के चेयरमैन हैं. उन्हें जय शाह का करीबी भी माना जाता है. ऐसे में पूरी संभावना है कि जय शाह के आईसीसी अध्यक्ष बनने की स्थिति में धूमल को एक साल के लिए बीसीसीआई का सचिव बनाया जा सकता है.

आशीष शेलार

आशीष शेलार महाराष् से आते हैं. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष हैं और एमसीए प्रशासन में बड़ा नाम हैं. ऐसे में उनकी प्रशासनिक क्षमता को देखते हुए शाह के आईसीसी अध्यक्ष बनने की स्थिति में उन्हें भी बीसीसीआई सचिव बनाया जा सकता है. इसके अलावा  इसके अलावा रोहन जेटली, अभिषेक डालमिया, दिलशेर खन्ना, विपुल फड़के और प्रभतेज भाटिया जैसे युवा चेहरे भी इस रेस  में हैं लेकिन शायद क्रिकेट प्रशासन में अनुभव की कमी इनके आड़े आए. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  WI vs SA: 18 साल 137 दिन की उम्र में साउथ अफ्रीका के लिए डेब्यू कर बनाया रिकॉर्ड, बुमराह से होती है तुलना

ये भी पढ़े-  इन 3 खिलाड़ियों ने भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है

Jay Shah bcci secretary Jay Shah
Advertisment
Advertisment