Advertisment

बाबर आजम की आलोचना करने वाला खिलाड़ी अरशद नदीम पर हुआ मेहरबान, 1 मीलियन देने की घोषणा की

Arshad Nadeem: पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक में इतिहास रच दिया है. 40 साल बाद उन्होंने देश को गोल्ड मेडल दिलाया है. वहीं 32 साल बाद कोई मेडल पाकिस्तान को मिला है. इस उपलब्धि के बाद नदीम पर पैसों की बारिश हो रही है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Ahmed Shehzad announces 1 million rupees for Paris olympic gold medalist Arshad Nadeem

अरशद नदीम (Image- Social media)

Arshad Nadeem: किस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक में इतिहास रच दिया है. 40 साल बाद उन्होंने देश को गोल्ड मेडल दिलाया है. वहीं 32 साल बाद कोई मेडल पाकिस्तान को मिला है. इस उपलब्धि के बाद नदीम पर पैसों की बारिश हो रही है. राजनीति, क्रिकेट, व्यापार और सिनेमा जगत से नदीम पर धन वर्षा हो रही है. बाबर आजम की आलोचना करने वाले एक खिलाड़ी ने भी अरशद नदीम को एक मीलियन पाकिस्तानी रुपया पुरस्कार स्वरुप देने की घोषणा की है. 

Advertisment

इस दिग्गज ने की घोषणा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे ओपनिंग बल्लेबाज अहमद शहजाद ने पेरिस ओलंपिक में अरशद नदीम के ऐतिहासिक प्रदर्शन पर प्रसन्नता बताई है और उन्हें देश का सबसे बड़ा हीरो बताया है. इसके साथ ही शहजाद ने नदीम के लिए 10 लाख पाकिस्तानी रुपया पुरस्कार सहित देने की घोषणा की है. भारतीय रुपये के मुताबिक ये 3 लाख होगा. शहजाद के अलावा भी पाकिस्तान के अलग अलग क्षेत्रों के दिग्गज सेलेब्रिटी नदीम के लिए कैश प्राइज की घोषणा कर रहे हैं.

बाबर आजम के आलोचक

पाकिस्तान क्रिकेट में जैसे बाबर आजम का प्रभाव बढ़ा वैसे वैसे अहमद शहजाद को टीम से किनारे लगा दिया गया. बाबर के कप्तान बनने के बाद तो शहजाद के लिए पाकिस्तान टीम के दरवाजे बंद हो गए.  यही वजह है कि अब टेलिविजन चैनलों पर शहजाद बाबर के खिलाफ बयान देते हुए नजर आते हैं. वे बाबर की कप्तानी और स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाते हैं.

बता दें कि शहजाद की एक समय भारत के विराट कोहली से तुलना होती थी. वे पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. शहजाद ने 13 टेस्ट में 982, 81 वनडे में 2605 औऱ 59 टी 20 में 1471 रन बनाए हैं. तीनों फॉर्मेट मिलाकर उन्होंने कुल 10 शतक लगाए हैं. पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच उन्होंने 2019 में खेला था. 

ये भी पढ़ें-  Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक में सिल्वर जीतने से निराश हैं नीरज चोपड़ा, जल्द उठाएंगे ये दो बड़े कदम

Ahmed Shehzad Arshad Nadeem Win Gold Arshad Nadeem paris olympics 2024 Arshad Nadeem
Advertisment
Advertisment