Advertisment

Ajinkya Rahane Century: अजिंक्य रहाणे ने जड़ा शानदार शतक, क्या IND vs BAN टेस्ट सीरीज में मिलेगा मौका?

Ajinkya Rahane: अजिंक्य रहाणे ने काउंटी चैंपियनशिप डिविजन टू 2024 में दमदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ दिया है. रहाणे ने टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद को बढ़ा दिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Ajinkya Rahane

Ajinkya Rahane (Social Media)

Ajinkya Rahane Team India: अजिंक्य रहाणे लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन काउंटी चैंपियनशिप डिविजन टू 2024 के एक मुकाबले में उन्होंने शानदार शतक जड़ टीम इंडिया के दरवाजे खटखटा दिए हैं. रहाणे ने लेस्टेशर की ओर से खेलते हुए शतक बनाया है. रहाणे ने 192 गेंदों का सामना करते हुए 102 रनों की पारी खेली. उनके शतक की मदद से लेस्टेशर टीम 300 रनों के करीब पहुंच गई. रहाणे की ये शतक भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से ठीक पहले आई है. ऐसे में उनकी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद बढ़ा ली है.

Advertisment

रहाणे ने जड़ा शानदार शतक

दरअसल काउंटी चैंपियनशिप में लेस्टेशर और ग्लेमोर्गन के बीच कार्डिफ में मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में लेस्टेशर की दूसरी पारी के दौरान अजिंक्य रहाणे नंबर चार पर बैटिंग करने आए. उन्होंने 192 गेंदों में 102 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 1 छक्के निकले. जिसके बाद फैंस की उम्मीदें बढ़ गई हैं कि भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से उनकी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. बता दें कि रहाणे इससे पहले लगातार दो अर्धशतक लगाए थे. उन्होंने हैंपशायर के खिलाफ 70 रनों की पारी खेली थी. वहीं ग्लोस के खिलाफ 62 रन बनाए थे.

लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर हैं अजिंक्य रहाणे

Ajinkya Rahane ने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट जुलाई 2023 में खेला था. इसके बाद से उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. अब भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में रहाणे को मौका मिल सकता है. उन्होंने टेस्ट में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. रहाणे ने 85 टेस्ट मैचों में 5077 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 12 शतक और 26 अर्धशतक लगाए हैं. रहाणे का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर 188 रन रहा है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: KKR मिचेल स्टॉर्क को रिलीज करेगी या नहीं? इन आंकड़ों से हो जाएगा साफ

यह भी पढ़ें:  इस वजह से बांग्लादेश को बंद कर देनी चाहिए हिंदुओं के खिलाफ हिंसा, देश के सम्मान से जुड़ी बात

Ajinkya rahane century Ajinkya Rahane IND vs BAN
Advertisment
Advertisment