Advertisment

Ajinkya Rahane: फॉर्म में लौटे अजिंक्य रहाणे, वनडे कप 2024 में जड़ा तूफानी पचासा

Ajinkya Rahane: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे इस समय इंग्लैंड में चल रहे वनडे कप 2024 खेल रहे हैं. इस टूर्नामेंट में रहाणे लिसेस्टरशायर का हिस्सा हैं. अपने डेब्यू मैच में नौटिंघमशायर के खिलाफ तूफानी अर्धशतक लगाया.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Ajinkya Rahane

Ajinkya Rahane: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे इस समय इंग्लैंड में चल रहे वनडे कप 2024 खेल रहे हैं. इस टूर्नामेंट में रहाणे लिसेस्टरशायर का हिस्सा हैं. अपने डेब्यू मैच में नौटिंघमशायर के खिलाफ तूफानी अर्धशतक लगाते हुए वे न सिर्फ फॉर्म में लौटे बल्कि ये भी बता दिया कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है और उन्हें चूका हुआ न माना जाए. रहाणे ने अपनी बेहतरीन पारी से टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. 

Advertisment

रहाणे का तूफानी अर्धशतक

लिसेस्टरशायर की तरफ से चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने पहुंचे अजिंक्य रहाणे ने 60 गेंदों  में 9 चौके लगाते हुए 71 रन की बेजोड़ पारी खेली. उनकी इस पारी की मदद से लिसेस्टरशायर ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 369 रन बनाए. रहाणे के अलावा सोल बुडिंगर ने 74 गेंदों में 75, लेविस हिल ने 68 गेंदों  में 81 रन की पारी खेली. नौटिंघमशायर के गेंदबाजों ने 33 अतिरिक्त रन भी दिए. 

वापसी की कोशिश में रहाणे

Advertisment

अजिंक्य रहाणे को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद ड्रॉप कर दिया गया था. इसके बाद रणजी ट्रॉफी 2023-24 और आईपीएल 2024 में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. वहीं युवा सरफराज खान जैसे युवा खिलाड़ी लगातार टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में रहाणे की वापसी टीम इंडिया में मुश्किल हो गई है. लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी है और लगातार वापसीकी कोशिश में जुटे हैं. बता दें कि रहाणे ने भारत के लिए 85 टेस्ट में 12 शतक लगाते हुए 5077, 90 वनडे में 3 शतक लगाते हुए 2962 और 20 टी 20 में 375 रन बनाए हैं.

ajinkya rahane county Ajinkya Rahane Half Century Ajinkya Rahane
Advertisment
Advertisment