Advertisment

सुनील गावस्कर से ली गई 2400 गज जमीन अजिंक्य रहाणे को मिली, जानें क्या है पूरा मामला

Ajinkya Rahane Sunil Gavaskar: अजिंक्य रहाणे मुंबई में स्पोर्ट्स अकादमी शुरू करने जा रहे हैं. उन्हें जो जमीन इसके लिए मिली है वो पहले सुनील गावस्कर को दी गई थी.

author-image
Roshni Singh
New Update
Ajinkya Rahane Sunil Gavaskar

सुनील गावस्कर से छीनी गई 2400 गज जमीन अजिंक्य रहाणे को मिली (Social Media)

Advertisment

Ajinkya Rahane Starts Cricket Academy in Mumbai: भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने मुंबई में क्रिकेट अकादमी लॉन्च की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी और उन लोगों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने रहाणे को मुंबई में क्रिकेट अकादमी सेट-अप करने में मदद की है. उनकी मदद करने वाले लोगों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी एक हैं. बता दें कि अजिंक्य रहाणे डोमेस्टिक क्रिकेट में मुंबई टीम के कप्तान हैं.

अजिंक्य रहाणे ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा, "माननीय मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस, अजीत पवार और BCCI के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार का बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मुझे मुंबई में क्रिकेट अकादमी शुरू करने में मदद की है. यह अकादमी युवा खिलाड़ियों को टॉप लेवल की सुविधाएं और कोचिंग देंगी. यहां सिटी के नए क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी तैयार करने का प्रयास किया जाएगा. उसी जगह जहां मैंने अपना क्रिकेट करियर शुरू किया था. महाराष्ट्र के उज्जवल भविष्य को प्रेरित करने वाले आपके प्रोत्साहन और नेतृत्व के लिए आभारी हूं!"

रहाणे को मिली 2400 गज जमीन

महाराष्ट्र सरकार ने बांद्रा ईस्ट इलाके में भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे को 2415 गज जमीन लीज पर दी है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जिस मीटिंग को लीड कर रहे थे उसमें ये फैसला लिया गया है. बता दें कि ये जमीन साल 1988 में एक इंडोर क्रिकेट टेस्टिंग सेंटर के लिए सुनील गावस्कर को लीज पर दी गई थी. चूंकि इस जमीन पर कोई काम नहीं हुआ था, इसलिए सरकार ने इसे वापस ले लिया था.

फिलहाल इस जमीन पर झुग्गी-झोंपड़ी वाले लोग रह रहे हैं. यह भी बता दें कि अजिंक्य रहाणे से पहले पठान ब्रदर्स (इरफान पठान और युसुफ पठान), एमएस धोनी, वीरेंदर सहवाग और रविचंद्रन अश्विन समेत कई खिलाड़ी अपनी क्रिकेट अकादमी चलाते हैं.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 के मेगा ऑक्शन में मालामाल हो सकते हैं ये 2 युवा खिलाड़ी, दिलीप ट्रॉफी में मचाया धमाल

sports news in hindi cricket news in hindi sunil gavaskar Ajinkya Rahane
Advertisment
Advertisment