Advertisment

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी फिर इंजर्ड हुए, फिट नहीं हुए तो BGT में इस तूफानी गेंदबाज को मिल सकता है मौका

Mohammed Shami: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिर से इंजर्ड हो गए हैं. अगर वे फिट नहीं होते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए इस गेंदबाज को मौका मिल सकता है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Akash Deep can get chance in Border Gavaskar Trophy if Mohammed Shami does not recover from injury

Mohammed Shami (Image- Social Media)

Advertisment

Mohammed Shami: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज नवंबर 2024 से लेकर जनवरी 2025 तक खेली जानी है. इस सीरीज से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक बार फिर से इंजर्ड हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के दौरे से पहले शमी की इंजरी टीम इंडिया के लिए बेहद चिंताजनक है.

Advertisment

शमी हुए इंजर्ड 

विश्व कप 2023 के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से इंजरी की वजह से बाहर चल रहे मोहम्मद शमी एक बार फिर से इंजर्ड हो गए हैं. एनसीए में रिहैब कर रहे शमी का अभ्यास के दौरान उनका पैर इंजर्ड हो गया है जिसकी वजह से उनके घुटने में सूजन में आ गई है. सूजन की वजह से फिलहाल वे अभ्यास से दूर हैं और रिकवरी पर ध्यान दे रहे हैं. रिपोर्टों के मुताबिक शमी को पूरी तरह फिट होने में 8 से 10 सप्ताह का समय लग सकता है. अगर शमी समय पर फिट नहीं हुए तो फिर उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होना पड़ सकता है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट 22 नवंबर से शुरु हो रहा है.

इस गेंदबाज को मिल सकता है मौका

Advertisment

अगर मोहम्मद शमी समय पर फिट नहीं होते हैं तो फिर उनके जगह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश दीप को मौका दिया जा सकता है. आकाश ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है और कोच गौतम गंभीर, कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा जीता है. बता दें कि आकाश और शमी एक साथ घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं. 

प्रदर्शन पर नजर 

आकाशदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपने अंतरराष्ट्रीय करिय़र का आगाज किया था. आकाश दीप ने इंग्लैड सीरीज में 1 टेस्ट खेले थे. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ हुए दोनों टेस्ट में आकाश खेले. 3 टेस्ट आकाश 8 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा आकाश शमी की तरह ही निचले क्रम में तेजी से रन भी बना सकते हैं. इसलिए शमी की गैरमौजूदगी में वे चयन के लिए पहली पसंद हो सकते हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Sarfaraz Khan: सरफराज खान ने ईरानी कप में शतक लगा रोहित-गंभीर की मुश्किल बढ़ाई, न्यूजीलैंड सीरीज के लिए ठोकी दावेदारी

ये भी पढ़ें-  R Ashwin: न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में अश्विन कर सकते हैं ऐसा कारनामा, जो टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कोई नहीं कर सका

ये भी पढ़ें-  SA20 auction: अपने देश की लीग में ही नहीं बिका साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज क्रिकेटर, IPL में जताई थी खेलने की इच्छा

cricket news in hindi Indian Cricket team mohammed shami Akash Deep Border Gavaskar Trophy
Advertisment
Advertisment