Advertisment

Aman Sehrawat: अमन सहरावत ने देश को दिलाया छठा मेडल, कुश्ती में जीता ब्रांज

Aman Sehrawat: अमन सहरावत ने ओलंपिक 2024 में भारत को छठा मेडल दिला दिया है. कुश्ती में अमन ने ब्रांज मेडल जीता.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Aman Sehrawat wins bronze in boxing in Paris Olympic 2024

Aman Sehrawat (Image- Social)

Aman Sehrawat: भारत को पेरिस ओलंपिक 2024 में छठा मेडल मिल गया है. 21 साल के अमन सहरावत ने कुश्ती में ब्रांज मेडल जीत भारत को छठा मेडल दिलाया है. सहरावत ने 57 किग्रा भारवर्ग में प्यूर्तो रिको के रेसलर डिरियन क्रूज को 13-5 से हराया. अमन की इस जीत ने 2008 से कुश्ती में चले आ रहे मेडल के सिलसिले को बरकरार रखा है. 

Advertisment

2008 से शुरु हुए सिलसिले को रखा बरकरार

भारतीय टीम 2008 में बीजिंग में हुए ओलंपिक से लगातार कुश्ती में मेडल जीतती रही है. 2008 में सुशील कुमार ने ब्रांज जीत था, 2012 में लंदन ओलंपिक में सुशील ने सिल्वर मेडल जीता था, 2012 में ही योगेश्वर दत्त ने ब्रांज जीता था. 2016 में साक्षी मलिक ने रियो ओलंपिक में ब्रांज जीता था. 2021 में हुए टोक्यो ओलंपिक में रवि दहिया ने सिल्वर और बजरंग पुनिया ने ब्रांज जीता था. अमन ने पेरिस ओलंपिक में ब्रांज जीत 2008 से कुश्ती में चली आ रही मेडल  की परंपरा को बरकरार रखा है. 

सेमीफाइनल में मिली थी हार 

अमन सहरावत सेमीफाइनल में पहुंचे थे और उनसे फाइनल में जाने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन सेमीफाइनल में वे जापान के रेई हिगुची से हार गए थे. उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में पूर्व यूरोपीयन चैंपियन नॉर्थ मासेडोनिया के व्लादिमिर इगोरोव को 10-0 से शिकस्त दी. इसके बाद क्वार्टर फाइनल में अल्बेनिया के जेलीमखान अबाकारोव को 12-0 से पटखनी दी थी.

ये भी पढ़ें-  बाबर आजम की आलोचना करने वाला खिलाड़ी अरशद नदीम पर हुआ मेहरबान, 1 मीलियन देने की घोषणा की

Aman Sehrawat Paris Olympic 2024
Advertisment
Advertisment