Advertisment

Wrestling: विनेश फोगाट को मिली निराशा के बीच इस लड़के ने किया कमाल, रेसलिंग में जगाई मेडल की उम्मीद

Wrestling: विनेश फोगाट के रेसलिंग फाइनल से बाहर होने के बाद इस प्रतिस्पर्धा में भारत के पदक जीतने की उम्मीद लगभग समाप्त हो गई थी लेकिन 21 साल के इस लड़के ने रेसलिंग में भारत की उम्मीद बढ़ा दी है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Amid Vinesh Phogat controversy Aman Sehrawat become new hope for india in Wrestling

Wrestling: विनेश फोगाट को मिली निराशा के बीच इस लड़के ने किया कमाल (Image- Social Media)

Wrestling: पेरिस ओलंपिक 2024 भारत के लिए वैसा करिश्माई साबित नहीं हुआ है जैसी उम्मीद थी. भारत को टोक्यो ओलंपिक में 7 मेडल मिले थे और उम्मीद थी कि हम इस संख्या को पेरिस में पीछे छोड़ देंगे लेकिन पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन, दीपिका कुमारी, मनिका बत्रा, मीराबाई चानू, रोहन बोपन्ना जैसे कई बड़े खिलाड़ियों की असफलता ने देश को मेडल की सूची में काफी पीछे धकेल दिया है. विनेश फोगाट से गोल्ड की उम्मीद थी लेकिन वे फाइनल से बाहर कर दी गईं. भारत की मेडल की उम्मीद अब नीरज चोपड़ा और हॉकी टीम से है. इसी बीच एक 21 साल का लड़का देश के लिए मेडल की बड़ी उम्मीद बन बैठा है.

Advertisment

सेमीफाइनल में बनाई जगह

विनेश फोगाट के रेसलिंग फाइनल से बाहर होने के बाद इस प्रतिस्पर्धा में भारत के पदक जीतने की उम्मीद लगभग समाप्त हो गई थी लेकिन 21 साल के अमन सहरावत ने 57 किग्रा भार वर्ग की फ्री स्टाइल रेसलिंग के सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिए मेडल की उम्मीद जगा दी है. अमन सहरावत ओलंपिक मेडल से सिर्फ एक जीत दूर हैं. अमन ने प्री क्वार्टर फाइनल में मैसेडोनिया के व्लादिमीर इगोरोव को 10-0 से हराया. इसके बाद क्वार्टर फाइनल में अमन ने अल्बानिया के जेलिमखान एबकारोव को 12-0 से हराया. सेमीफाइनल में उनका मुकाबला टॉप सीड रेसलर जापान के हिगुआची रेई से होगा.

Advertisment

एशियन गेम्स और एशियन चैंपियनशिप में दिखाया है दम 

अमन सहरावत एशियन गेम्स और एशियन चैंपियनशिप में अपना जलवा दिखा चुके हैं. 2023 में खेले गए एशियन चैंपियनशिप में अमन गोल्ड जीत चुके हैं. वहीं कजाकिस्तान और क्रोएिशया में खेले गए ग्रैंड पिक्स में भी वे गोल्ड जीत चुके हैं. वहीं एशियन गेम्स 2022 में भी उन्होंने ब्रांज जीता था. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Video: विराट कोहली का अपमान कर चर्चा में आया था ये खिलाड़ी, अब किंग की साइन टी शर्ट को दिल से लगाकर रखेगा

Aman Sehrawat WRESTLING Vinesh Phogat News Paris Olympic
Advertisment
Advertisment