Advertisment

Paris Paralympic 2024: अद्भुत, अविश्वसनिय...एक पैर से जीत ली दुनिया, सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो ने सबके होश उड़ाए

Paris Paralympic 2024: पेरिस पैरालंपिक से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने खेल प्रेमियों के होश उड़ा दिए हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
an athlete with one leg conquer high jump in Paris Paralympic 2024 watch viral video

Paris Paralympic 2024 (Image- Social Media)

Paris Paralympic 2024: पेरिस ओलंपिक के बाद पेरिस पैरालंपिक खेला जा रहा है. दुनियाभर में पैरालंपिक गेम्स का रोमांच खेल प्रेमियो के सर चढ़कर बोल रहा है. पैरालंपिक गेम्स एथलीट ऐसे ऐसे करतब दिखा रहे हैं जिसे आम आदमी के लिए देखना और विश्वास करना बेहद मुश्किल हो रहा है. ऐसा ही करतब एक एथलीट ने दिखाया है जिसे देखने के बाद आपको ये महसूस होगा कि हिम्मत हो तो कुछ भी असंभव नहीं है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. 

Advertisment

एथलीट का हैरतंगेज कारनामा

पेरिस पैरालंपिक 2024 से एक वीडियो वायरल हो रहा है. ये उंची कूद का वीडियो है. वीडियो में दिख रहे एथलीट का एक पैर नहीं है. इसके बावजूद जिस तरह वह फिल्ड में फैंस का हौसला अफजाई करते हुए आगे बढ़ता है और उंची कूद को बिना किसी अवरोध के पूरी हिम्मत और कुशलता के साथ पूरा करता है वो काफी प्रेरणादायी है. इस खिलाड़ी का ये प्रयास इस बात का सबूत है कि कोई भी काम है असंभव नहीं है. अगर हिम्मत और हौसला हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है. ये वीडियो वायरल है.

ये भी पढ़ें-  Harvinder Singh: मिलते रहे हार्ट अटैक...फिर भी नहीं मानी हार, गोल्ड जीत इतिहास रचने वाले हरविंदर की कहानी दिल तोड़ देगी

भारत की पैरालंपिक 2024 में स्थिति

भारत ने पैरालंपिक 2024 में अबतक का सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है. टोक्यो पैरालंपिक 2021 में जीते 19 मेडल का रिकॉर्ड भारत ने पीछे छोड़ दिया है. भारत 2024 में अबतक 24 मेडल जीत चुका है. इसमें 5 गोल्ड, 9 सिल्वर और 10 ब्रांज मेडल जीते हैं. टॉप 5 पोजिशन की बात करें तो 62 गोल्ड सहित 135 मेडल लेकर चीन पहले स्थान पर है. 33 गोल्ड के साथ 74 मेडल लेकर ग्रेट ब्रिटेन दूसरे स्थान पर है. 25 गोल्ड सहित 63 मेडल लेकर अमेरिका तीसरे, 16 गोल्ड सहित 28 मेडल लेकर नीदरलैंड चौथे और 15 गोल्ड सहित 50 मेडल लेकर फ्रांस पांचवें स्थान पर है. पेरिस पैरालंपिक की मेडल सूची में 24 मेडल के साथ भारत 13 वें स्थान पर है.     

ये भी पढ़ें-  जो रुट की जगह मैं विराट कोहली को चुनूंगा, इंग्लैंड के दिग्गज को अपने ही खिलाड़ी पर भरोसा नहीं

ये भी पढ़ें-  Birthday Special: टी 20 रैंकिंग में रहा नंबर 1, चहल के लिए बढ़ाई मुश्किल, 24 वां जन्मदिन मना रहा ये करिश्माई गेंदबाज

Paris Paralympic 2024
Advertisment
Advertisment