Advertisment

Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलंपिक में अर्जेंटिना फुटबॉल टीम के साथ लूटपाट, लाखों के सामान उड़ा ले गए चोर

Paris Olympics 2024: खेलों के महाकुंभ की शुरुआत से पहले एक ऐसी घटना हुई है जिसने अंतराष्ट्रीय स्तर पर आयोजन समिति की साख को झटका पहुंचा है. ओलंपिक में हिस्सा लेने पहुंची अर्जेंटिना की टीम लूटपाट की शिकार हो गई है. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Argentina football Team

पेरिस ओलंपिक में अर्जेंटिना फुटबॉल टीम के साथ लूटपाट (Photo- Social Media)

Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलंपिक की शुरुआत 26 जुलाई को होनी है. भारतीय समय के मुताबिक ओपनिंग सेरेमनी रात 11 बजे होगी. आधिकारिक उद्घाटन के बाद ओलंपिक का जोश पूरी दुनिया के सर चढ़कर बोलेगा. लेकिन खेलों के इस महाकुंभ की शुरुआत से पहले एक ऐसी घटना हुई है जिसने अंतराष्ट्रीय स्तर पर आयोजन समिति की साख को झटका पहुंचाया है. ओलंपिक में हिस्सा लेने पहुंची अर्जेंटिना की टीम लूटपाट की शिकार हो गई है. 

Advertisment

अर्जेंटिना टीम लूटपाट की शिकार 

अर्जेंटिना टीम पेरिस ओलंपिक की शुरुआत से पहले लुटपाट की शिकार हो गई है. इसकी पुष्टी टीम के कोच ने की है. जेवियप मास्चेरानो ने इस घटना की जानकारी देते हुए कहा कि, चोर हमारी ट्रेनिंग कैंप में घुस गए. थियागो अल्माड़ा का सामान, उनकी महंगी घड़ी और गहने वहां रखे थे जिसे चोरों ने लूट लिया.

कोपा अमेरिका कप जीत कर ओलंपिक में हिस्सा लेने आई अर्जेंटिना की टीम के साथ हुई इस घटना ने ओलंपिक विलेज में मौजूद सभी एथलिट के मन में डर की भावना पैदा कर दी है. बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई साइकिलिंग टीम के सदस्यों ने भी चोरी की घटना की शिकायत की थी. लोगन मार्टिन के मुताबिक चोरों ने उनकी वैन की खिड़की तोड़ पर्स और मसाज टेबल चुरा लिए थे.  

10,000 से ज्यादा एथलिट मौजूद 

पेरिस ओलंपिक में 206 सदस्य देशों के 10, 500 के करीब एथलिट हिस्सा ले रहे हैं.ऐसे में ओलंपिक आयोजन समिति की ये जिम्मेदारी है कि वे एथिलट के साथ साथ उनके सामान की सुरक्षा की जिम्मेदारी लें. ओलंपिक विलेज या फिर खिलाड़ी जहां भी ट्रेनिंग कर रहे हैं वहां की सुरक्षा ऐसी होनी चाहिए जहां सिर्फ अधिकृत लोगों की ही एंट्री हो सके.

ये भी पढ़ें-  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगा तगड़ा झटका, अरबों की कमाई की उम्मीद पर फिरा पानी

Paris Olympics 2024 Argentina Team Paris Olympics 2024 News
Advertisment