Advertisment

Paris Olympics 2024: अर्जेंटीना-मोरोक्को फुटबॉल मैच में फैंस ने जमकर काटा बवाल, प्लेयर्स पर हुआ हमला

Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलंपिक 2024 की ओपनिंग सेरेमनी 26 जुलाई को होनी है, लेकिन इससे पहले इवेंट्स शुरु हो गए हैं. 24 जुलाई को अर्जेंटीना और मोरक्को के बीच खेले गया फुटबॉल मैच विवादों में घिर गया.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Argentina vs Morocco Football Match

Paris Olympics 2024 : पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 24 जुलाई से फुटबॉल और रग्बी सेवेंस के मुकाबलों के साथ हो गई है. पहले दिन  अर्जेंटीना और मोरक्को के बीच फुटबॉल मैच खेला गया जो विवादों में घिर गया. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला सेंट एटीने के ज्योफ्री गुइचर्ड स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में फैंस ने जमकर हंगामा किया. इस मैच में मोरक्को ने अर्जेंटीना की टीम को 2-1 से हराया. जिसमें एक समय मोरक्को की टीम ने 2-0 से मुकाबले में बढ़त बना रखी थी, जिसके बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ी क्रिस्टियन मदीना ने 2 गोल करने के साथ मैच को 2-2 की बराबरी पर भी ला दिया था. इसके बाद स्टेडियम में मैच देखने आए मोरक्को के फैंस ने अर्जेंटीना के खिलाड़ियों पर बोतलों से हमला कर दिया.

Advertisment

खाली स्टेडियम में मैच को पूरा कराया गया

अर्जेंटीना की टीम ने इस मुकाबले को 2-2 की बराबरी पर ला दिए, जिसके बाद मोरक्को के फैंस भड़क गए और अर्जेंटीना के खिलाड़ियों को निशाना बनाया शुरू कर दिया. फैंस अचानक मैदान पर बोतलें फेंकने लगे. जिसके बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ी मैदान से बाहर भागने लगे. इस दौरान कुछ फैंस मैदान पर भी घुस आए, जिनको पुलिस ने पकड़कर मैदान से बाहर किया और पूरे स्टेडियम में खाली करवाया गया. 2 घंटे बाद मैच फिर शुरु किया गया और बिना फैंस के ही पूरा कराया गया. 

रेफरी ने गोल को किया रद्द

वहीं अर्जेंटीना खिलाड़ी क्रिस्टियन मेदिना के द्वारा किए गए गोल को रेफरी ने ऑफसाइड करार देते हुए रद्द कर दिया. जिससे मोरक्को की टीम इस मुकाबले को 2-1 से जीतने में कामयाब हो गई. मैच के बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ियों और फैंस का गुस्सा भी देखने को मिल रहा है. अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेसी ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा कि विश्वास नहीं हो रहा है. वहीं अर्जेंटीना टीम के कोच जेवियर माशचेरानो ने भी मैच के बाद कहा कि ये मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा सर्कस था. मैंने इससे पहले कभी ऐसा नहीं देखा था.

यह भी पढ़ें:  Paris Olympics Live Streaming: भारत में कब-कहां और कैसे देखें पेरिस ओलंपिक का लाइव स्ट्रीमिंग, यहां जानें सभी डिटेल्स

Sports News Paris Olympics News Indian Paris olympics 2024 Latest Sports news in hindi Argentina vs Morocco Football Match Paris Olympics 2024 News Paris Olympics 2024 Paris Olympics News in hindi
Advertisment
Advertisment