Advertisment

Arshad Nadeem: जैवलिन के बाद क्रिकेट फिल्ड पर दिखेंगे अरशद नदीम, पाकिस्तान टीम में मिल सकती है ये भूमिका

Arshad Nadeem: पाकिस्तान में अगर किसी खिलाड़ी की इस समय सबसे ज्यादा चर्चा है तो वो हैं अरशद नदीम. अरशद ने पेरिस ओलंपिक में रिकॉर्ड तोड़ 92.97 की थ्रो फेंकते हुए पाकिस्तान को 40 साल बाद गोल्ड दिलाया था. अब उनके और पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Arshad Nadeem can join Pakistan Cricket Team to motivate players ahead if Bangladesh test series

Arshad Nadeem: जैवलिन के बाद क्रिकेट फिल्ड पर दिखेंगे अरशद नदीम, पाकिस्तान टीम में मिल सकती है ये भूमिका (Image- Social)

Arshad Nadeem: पाकिस्तान में अगर किसी खिलाड़ी की इस समय सबसे ज्यादा चर्चा है तो वो हैं अरशद नदीम. अरशद ने पेरिस ओलंपिक में रिकॉर्ड तोड़ 92.97 की थ्रो फेंकते हुए पाकिस्तान को 40 साल बाद गोल्ड दिलाया था. इस ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद अरशद पाकिस्तान के लोगों का आंखो का तारा बन बैठे. जगह जगह उनका स्वागत किया जा रहा है. सरकार हो या निजी संस्थाएं नदीम के स्वागत में कोई कमी नहीं कर रही हैं. गोल्डेन थ्रो के बाद से इनाम स्वरुप करोड़ों रुपये भी वे उन्हें मिल चुके हैं. अब उनके और पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है. 

Advertisment

पाकिस्तान टीम में हो सकती है एंट्री 

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 21 अगस्त से 2 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरु हो रही है. इस सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम जोरदार तैयारी कर रही है. इसी बीच खबर आई है कि पाकिस्तान टीम में अरशद नदीम की एंट्री हो सकती है और इसकी सिफारिश किसी और ने नहीं बल्कि हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने की है. अब आप सोच रहे होंगे कि जैवलिन थ्रोअर अरशद क्रिकेट टीम में क्या करेंगे.

दरअसल, मौजूदा समय में हर क्षेत्र जिसमें क्रिकेट भी शामिल है, पाकिस्तान बड़ी कठिनाईयों से जूझ रहा है. टी 20 विश्व कप में अमेरिका से हारने के बाद पाकिस्तान का आत्मविश्वास हिला हुआ है. पाकिस्तान में अगर कोई इस समय किसी को उम्मीद दे सकता है ये बता सकता है कि कुछ भी असंभव नहीं है तो वो अरशद नदीम हैं. इसलिए आत्मविश्वास की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की हिम्मत बढ़ाने के लिए नदीम को टीम की ड्रेसिंग रुम का हिस्सा बनाया जा सकता है. 

Advertisment

क्रिकेटर रहे हैं नदीम 

जैवलिन  में गोल्ड जीतने के बाद अरशद नदीम जहां दर्जनों इंटव्यू रोज दे रहे हैं वहीं उनके पुराने इंटरव्यू भी वायरल हो रहे हैं. इसमें से एक इंटरव्यू में वे कह रहे हैं कि, जैवलिन थ्रो को करियर बनाने से पहले वे भी एक क्रिकेटर थे. वे तेज गेंदबाज थे. बतौर तेज गेंदबाज वे जिला स्तर पर खेला भी था लेकिन उन्हें क्रिकेट में अपना बेहतर करियर नहीं दिखा. इसके बाद अपने करीबियों की सलाह पर उन्होंने जैवलिन को चुना और आज वे न सिर्फ पाकिस्तान के बल्कि खेल जगत में दुनियाभर में मशहूर हो गए हैं. हर जगह उनके संघर्ष और सफलता की कहानियां ही चल रही हैं. 

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: लगातार 3 साल आईपीएल में नहीं मिला खरीददार, इस बार नीलामी में लग सकती है बड़ी बोली

Arshad Nadeem PAKISTAN CRICKET TEAM
Advertisment
Advertisment