Advertisment

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की वजह से अरशद नदीम की बढ़ी मुश्किलें

Arshad Nadeem: पेरिस ओलंपिक 2024 में अरशद नदीम ने इतिहास रचा था. अरशद ने 40 साल बाद ओलंपिक में पाकिस्तान को गोल्ड दिलाया था. गोल्ड के बाद उन पर पुरस्कार के रुप में जमकर धन वर्षा हो रही है लेकिन साथ ही उनकी मुश्किल भी बढ़ गई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Arshad Nadeem is not able to practice Javelin due to Pakistan cricket team

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की वजह से अरशद नदीम की बढ़ी मुश्किलें (Image- Social Media)

Arshad Nadeem: पेरिस ओलंपिक 2024 में अरशद  नदीम ने इतिहास रचा था. अरशद ने 40 साल बाद ओलंपिक में पाकिस्तान को गोल्ड दिलाया था. गोल्ड के बाद उन पर पुरस्कार के रुप में जमकर धन वर्षा हो रही है लेकिन साथ ही उनकी मुश्किल भी बढ़ गई है. अरशद की मु्श्किल बढ़ने की वजह कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम है. क्रिकेट टीम की वजह से अरशद और जैवलिन के बीच दूरी बढ़ गई है. ये नदीम के लिए बेहद निराशाजनक है क्योंकि कड़े संघर्ष के बाद उन्होंने बड़ी सफलता पाई है

Advertisment

पाकिस्तान टीम की वजह से जैवलिन से बनी दूरी 

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ पाकिस्तान के अध्यक्ष अकरम शाही ने अरशद नदीम को पाकिस्तान क्रिकेट से खतरा बताया है. अकरम ने कहा है कि पाकिस्तान में क्रिकेट को जितनी तवज्जो मिलती है उतनी शायद ही किसी दूसरे खेल को मिलती हो. अगर मौजूदा हालात की बात करें तो ओलंपिक में 40 साल बाद देश को गोल्ड दिलाने के बाद भी अरशद नदीम को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट टीम 2 टेस्ट  मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर है. बांग्लादेश को अभ्यास के लिए लाहौर स्टेडियम में सुविधा दी गई है. इस वजह से अरशद अपनी जैवलिन का अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं. अगर आगे भी ऐसा ही रहा तो नदीम के लिए विशेष व्यवस्था नहीं हुई तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.  

नदीम पर हो रही धनवर्षा

अरशद नदीम ने 40 साल बाद  जैवलिन में ओलंपिक इतिहास का रिकॉर्ड बनाते हुए पाकिस्तान को गोल्ड दिलाया था. उनकी इस उपलब्धि पर पूरे पाकिस्तान में खुशी देखी जा रही है. चाहे राजनीतिक वर्ग हो या फिर या खेल या फिर व्यापार. हर क्षेत्र से अरशद नदीम को न सिर्फ बधाईयां मिली हैं बल्कि उन पर धनवर्षा भी हो रही है. ओलंपिक गोल्ड जीतने के बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल चुकी है. वे करोड़ों रुपये के मालिक बन चुके हैं. हालांकि उनका एक इंटरव्यू वायरल हुआ था जिसमें वे पाकिस्तान सरकार से उनके गृह जिले में शिक्षा, रोड, स्वास्थ्य और खेल की सुविधाओं को मजबूत करने की मांग कर रहे थे. 

ये भी पढ़ें-  Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने लहराया तिरंगा, परिवार के साथ शेयर की तस्वीर

Arshad Nadeem
Advertisment
Advertisment