Advertisment

Viral Video: पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद विवादों में घिरे अरशद नदीम, आतंकी संगठन के नेताओं से की थी मुलाकात

Pakistani Athlete Arshad Nadeem: पेरिस ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट अरशद नदीम की एक तरफ जहां तारीफ हो रही है. वहीं वो प्रतिबंधित आतंकी संगठन से जुड़ी पार्टी के नेताओं से मिलने के बाद विवादों में घिर गए हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Arshad Nadeem

अरशद नदीम (Social Media)

Arshad Nadeem Controversy: पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) में पाकिस्तान के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले एकमात्र एथलीट अरशद नदीम विवादों में घर गए हैं. दरअसल पेरिस से पाकिस्तान लौटने के बाद अरशद ने पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग के नेताओं से मुलाकात की है जो मशहूर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की पॉलिटिकल विंग हैं. बता दें कि लश्कर पर तो संयुक्त राष्ट्र ने बैन लगाया हुआ है.

Advertisment

अरशद नदीम (Arshad Nadeem) के पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) में गोल्ड जीतने पर पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग के प्रवक्ता ताबिश कय्यूम और यूथ विंग के अध्यक्ष हारिस डार ने उनसे मुलाकात की. इस बात की जानकारी PMML ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए दी है. पाकिस्तान मरकजी मुस्लिम लीग ने अरशद नदीम और उनके परिवार के लिए उमराह की टिकट देने का ऐलान भी किया. बता दें कि PMML के यूथ विंग के अध्यक्ष हारिस डार पर लश्कर ए तैयबा के लिए फंडिंग का आरोप है.

अरशद नदीम ने आतंकी से भी की मुलाकात

इसके अलावा, अरशद नदीम को मोहम्मद हैरिस धर के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया, जिसका वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. भारतीय सुरक्षा ग्रिड के सूत्रों के अनुसार, हैरिस धर प्रतिबंधित आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के राजनीतिक मोर्चे मिलि मुस्लिम लीग (एमएमएल) का संयुक्त सचिव है.

हाफिज सईद ने किया था PMML का गठन

बता दें कि हाफिज सईद ने साल 2017 में पीएमएमएल का गठन किया था. उसने कहा था कि PMML 2018 का चुनाव लड़ेगी, लेकिन अमेरिकी बैन के बाद इसे कभी राजनीतिक पार्टी के तौर पर पंजीकृत नहीं किया गया.

ओलंपिक में गोल्ड जीत नदीम ने रचा था इतिहास 

अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक में जेवलिन थ्रो में 92.97 मीटर दूर भाला फेंक कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. फाइनल में नदीम ने दो बार 90 मीटर का आंकड़ा पार किया और ओलंपिक इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले एथलीट बन गए. भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने इस इवेंट में सिल्वर मेडल जीता.

Paris Olympics 2024 Arshad Nadeem Viral Video
Advertisment
Advertisment