Advertisment

IND vs PAK: क्या थी पाकिस्तान से भारत की हार की 5 बड़ी वजह ?

इस मैच में विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक भी जड़ा था. लेकिन उनकी ये पारी भारत के लिए बेकार गई. इतना बड़ा स्कोर खड़ा करने के बावजूद भारत कैसे हारा ? आज नजर डालेंगे उन 5 वजहों पर जिसने भारत को जीता हुआ मैच हरवा दिया.

author-image
Chirag Sukhija
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma( Photo Credit : Social Media)

Asia Cup 2022 IND vs PAK: एशिया कप 2022 सुपर फोर(Asia Cup 2022 Super Four) के मुकाबले में पाकिस्तान(Pakistan) ने भारत(India) से ग्रुप स्टेज(Group Stage) में मिली हार का बदला ले लिया. सुपर 4 के मुकाबले में पाकिस्तान ने रोमांचक मैच में 5 विकेट से जीत हासिल की. इस जीत में अहम योगदान मोहम्मद रिजवान(Mohammad Rizwan) और मोहम्मद नवाज(Mohammad Nawaz) ने दिया. रिजवान ने 51 गेंदों में 71 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान की झोली जीत डाल दी, तो वहीं नवाज ने गेंद से 1 विकेट चटकाने के साथ बल्ले से 20 गेंदों में ताबड़तोड़ 42 रन बनाए. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 182 रन का लक्ष्य रखा था. इस पारी में विराट कोहली(Virat Kohli) ने शानदार अर्धशतक भी जड़ा था. लेकिन उनकी ये पारी भारत के लिए बेकार गई. इतना बड़ा स्कोर खड़ा करने के बावजूद भारत कैसे हारा ? आज नजर डालेंगे उन 5 वजहों पर जिसने भारत को जीता हुआ मैच हरवा दिया. 

Advertisment

पावरप्ले के बाद नहीं बनाया दबाव

पहले 6 ओवर में पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर 44 रन था. इसके कुछ ही देर बाद फखर जमान का विकेट गिर गया, लेकिन उसके बाद भारत पाकिस्तान पर दबाव बनाने में असफल रहा. मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज ने तेज गति से स्कोर बॉर्ड चलाया और तीसरे विकेट के लिए 73 रनों की एक लंबी पार्टनरशिप खड़ी कर दी.

हार्दिक का खराब दिन 

भारत बनाम पाकिस्तान ग्रुप लीग मैच में प्लेयर ऑफ द मैच हार्दिक पांड्या का दिन सुपर फोर के लिए कुछ खास नहीं था. पहले तो पांड्या बिना खाता खोले आउट हो गए और गेंदबाजी में भी हार्दिक ने 4 ओवर में एक विकेट लेकर 44 रन लुटा दिए. 

यह भी पढ़ें- पहले ऋषभ पंत की लगाई क्लास, कैच छूटने पर अर्शदीप सिंह पर गुस्से से लाल हुए रोहित शर्मा

Advertisment

युजी चहल की हुई पिटाई

भारत पाक मुकाबले से पहले युजवेंद्र चहल से बहुत उम्मदें थीं. वो ग्रुप स्टेज के दोनों मुकाबलों में ही विकेट के लिहाज से खाली हाथ थे. सुपर फोर में लगा की भारत के लिए ये रिस्ट स्पिनर कमाल कर के दिखाएंगे, लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने चहल की जमकर पिटाई की. चहल ने अपने 4 ओवरों में एक विकेट लेकर 43 रन दिए.

क्रूशियल मूमेंट पर अर्शदीप ने छोड़ा कैच

मैच के 18वें ओवर में रवि विश्नोई की गेंद पर अर्शदीप सिंह से एक आसान सा कैच छोड़ दिया. उन्होंने शॉर्ट थर्ड मैन पर आसिफ अली का कैच छोड़ दिया, इसके बाद आसिफ अली ने एक छक्का और दो चौके लगाकर पाकिस्तान की ओर मैच का रुख पलट दिया. 

यह भी पढ़ें- सूचना प्रसारण मंत्रालय ने अर्शदीप सिंह के पेज एडिट पर विकिपीडिया इंडिया को किया तलब

Advertisment

मध्यक्रम से थी आस

टॉप ऑर्डर के फॉर्म में लौटने के बाद मध्यक्रम ने निराश कर दिया. पहले सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या भारत के लिए रन नहीं जोड़ पाए. उसके बाद ऋषभ पंत एक खराब शॉट खेलकर आउट हो गए. इसके अलावा दीपक हुड्डा भी बल्ले के साथ खासा कमाल नहीं कर पाए. 

ind vs pak highlights India vs Pakistan asia cup live virat kohli vs Pakistan Asia cup 2022 Rohit Sharma hardik pandya IND vs PAK Arshdeep Singh IND vs PAK Score
Advertisment
Advertisment