Advertisment

AFG vs SL : रोमांचक मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2 रन से हराया, Asia Cup के सुपर-4 में मारी एंट्री

AFG vs SL : अफगानिस्तान को हराकर श्रीलंका एशिया कप के सुपर-4 में क्वालीफाई कर लिया है. वहीं एशिया कप में अफगानिस्तान का सफर यही खत्म हो गया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
AFG vs SL Asia Cup 2023

श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2 रन से हराया, सुपर-4 में मारी एंट्री( Photo Credit : Social Media)

Afghanistan vs Sri Lanka : अफगानिस्तान को हराकर श्रीलंका ने एशिया कप के सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका ने 2 रन से जीत दर्ज की. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 8 विकेट पर 291 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 37.4 ओवरों में सिमट गई. इसी के साथ अफगानिस्तान की टीम एशिया कप 2023 से बाहर हो गई है.

Advertisment

इस तरह श्रीलंका ने रोमांचक जीत दर्ज की.

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 291 रन बनाए. इस तरह अफगानिस्तान टीम के सामने जीत के लिए 292 रनों का लक्ष्य था. लेकिन अफगान टीम को सुपर-4 राउंड में पहुंचने के लिए लक्ष्य 37.1 ओवर या उससे पहले हासिल करना था. अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने 32 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्के की मदद से 65 रनों की पारी खेली. वहीं कप्तान हशमुतल्लाह शाहीदी ने 66 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्कों की मदद से 59 रन बनाए. श्रीलंका के लिए कसून रजिथा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. जबकि दुनिथ वेलेगेल्ले और धनंजय डी सिल्वा ने 2-2 विकेट झटके. महीश तीक्ष्णा और महीथा पथिराना ने 1-1 सफलता मिली.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : लगातार 4 फिफ्टी के बाद भी पाकिस्तान के खिलाफ Team India में नहीं मिलेगी इस स्टार खिलाड़ी को जगह!

Advertisment

कुसल मेंडिस ने खेली अहम पारी

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 8 विकेट पर 291 रनों का स्कोर खड़ा किया. श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 92 रनों की पारी खेली. वहीं पथुम निसांका ने 41 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नायब ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. जबकि मुजीब उर रहमान ने 1 विकेट अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें: Video: भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद Team India ने की नेपाल की तारीफ, कोहली-हार्दिक ने प्लेयर्स को पहनाया मेडल

Advertisment

मोहम्मद नबी हशमतुल्लाह शाहिदी राशिद खान Gaddafi Stadium AFG vs SL asia cup 2023 rashid khan afg vs sl AFG vs SL Highlight अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका Mohammad Nabi Afghanistan vs Sri Lanka
Advertisment
Advertisment