Advertisment

AFG vs SL : कुसल मेंडिस और पथुम निसांका की शानदार पारी, श्रीलंका ने अफगानिस्तान को दिया 292 रनों का लक्ष्य

Afghanistan vs Sri Lanka live : एशिया कप 2023 का चौथा मैच आज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा है.

author-image
Roshni Singh
New Update
MENDIS

श्रीलंका ने अफगानिस्तान को दिया 292 रनों का लक्ष्य( Photo Credit : Social Media)

Afghanistan vs Sri Lanka live : एशिया कप 2023 का छठा मैच आज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा है. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 8 विकेट पर 291 रनों का स्कोर खड़ा किया. श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 92 रनों की पारी खेली. वहीं पथुम निसांका ने 41 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नायब ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए.

Advertisment

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही. पथुम निसांका और दिमुथ करुणारत्ने के बीच पहले विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद गुलबदीन नायब ने करुणारत्ने के रूप में श्रीलंका को पहला झटका दिया. करुणारत्ने 35 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद निसांका भी 40 गेंदों में 41 रनों के स्कोर पर गुलबदीन नायब के शिकार बने. इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए कुसल मेंडिस ने कमाल की पारी खेली, लेकिन फिर वह रनआउट हो गए. उन्हें राशिद खान ने रनआउट किया. उन्होंने 84 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 92 रन बनाए. चैरिथ असलांका ने 36 रनों की पारी खेली. जबकि डुनिथ वेलालेज ने 33 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में एक भी ऑफ स्पिनर नहीं, क्या रोहित शर्मा ने कर दी है बड़ी भूल?

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

Advertisment

पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा और मथीशा पथिराना

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, राशिद खान, मुजीब उर रहमान और फजलहक फारूकी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : एशिया कप के बाद वर्ल्ड कप में भी नहीं मिला Sanju Samson को मौका, फैंस ने BCCI को लगाई जमकर लताड़

asia-cup-2023 Gaddafi Stadium rashid khan afg vs sl Afghanistan vs Sri Lanka live score AFG vs SL Playing XI यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 Babar azam
Advertisment
Advertisment