Advertisment

Asia Cip 2022: इस वजह से विराट कोहली से खौफ खाती है पाकिस्तानी टीम, गेंदबाज मांगते हैं दुहाई

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए भारतीय स्क्वाड में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli ( Photo Credit : File Photo)

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया (Team India) का पहला ही मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान (Pakistan) की टीम से है. इस मुकाबले को लेकर दोनों टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. एशिया कप 2022 के लिए भारतीय स्क्वाड में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले जमकर पसीना बहा रहे हैं. उम्मीद है कि रविवार को होने वाले मुकाबले में विराट कोहली का तूफान देखने को मिलेगा. 

Advertisment

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली जब अपने लय में होते हैं तो उनके सामने कोई भी गेंदबाज, गेंदबाजी करने से कतराता है. क्योंकि विराट कोहली उस गेंदबाज की जमकर खबर लेते हैं. विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ जमकर बोलता है. आज हम आपको बताएंगे कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के खिलाफ किस तरह से बल्लेबाजी करते हैं. 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ बतौर भारतीय खिलाड़ी सबसे ज्यादा अर्धशतक, सबसे ज्यादा बाउंड्री और के साथ ही बेहतरीन औसत के रन बनाने में सफल हुए हैं. विराट कोहली बतौर बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में 311 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट कोहली 3 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. जबकि पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली 40 बाउंड्री लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: धोनी-विराट नहीं इस कप्तान ने टीम को जीताया है सबसे ज्यादा मैच, जानिए रोहित का जीत प्रतिशत

Advertisment

एशिया कप में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे पायदान पर हैं. विराट कोहली एशिया कप  637 रन बनाकर दूसरे पायदान पर हैं. आपको बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी विराट कोहली से शतक भी उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा कि उनसे (विराट कोहली) शतक की उम्मीद भी कर रहे हैं. गांगुली ने आगे भी कहा कि विराट कोहली को अभ्यास की जरूरत है और उनको अधिक मैच खेलने हैं. उन्होंने कहा कि वह एक महान खिलाड़ी हैं. वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं, लेकिन शतक नहीं बना रहे हैं. उम्मीद है कि वह इस एशिया कप में शतक बनाएंगे.

virat kohli run India vs Pakistan MS Dhoni virat kohli vs Pakistan asia-cup Asia cup 2022 IND vs PAK Virat Kohli Virat kohli record
Advertisment
Advertisment