Advertisment

Asia Cup 2022: यह खिलाड़ी इंडिया की डूबा देगा नैया, भरोसा करके पछता रही टीम!

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए इस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया था. उम्मीद थी कि पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिलेगी. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी.

author-image
Satyam Dubey
एडिट
New Update
Team India

Team India ( Photo Credit : File Photo)

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की शानदार शुरूआत हुई है. रविवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर एशिया कप का आगाज किया है. टीम इंडिया की जीत में हार्दिक पांड्या ने अहम भूमिका निभाई. हार्दिक पांड्या ने पहले गेंद से फिर बल्ले से कमाल कर पाकिस्तान को चित्त कर दिया. लेकिन टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसके बल्ले से रन निलकना बंद हो गया है. एशिया कप 2022 के लिए इस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया था. उम्मीद थी कि पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिलेगी. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी. 

Advertisment

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के उप-कप्तान केएल राहुल हैं. केएल राहुल की टीम इंडिया में काफी दिनों बाद वापसी हुई है, क्योंकि केएल राहुल चोटिल थे. चोट से उबरने के बाद केएल राहुल की टीम इंडिया में वापसी हुई, उम्मीद थी कि केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलेंगे. लेकिन केएल राहुल ने एक बार फिर सबको निराश किया है. 

रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में केएल सिर्फ एक गेंद खेल पाए और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. ऐसे में आज हम आपको केएल राहुल की टी20 इंटरनेशनल में पिछले 10 पारियों के बारे में बताने वाले हैं. आइए जानते हैं कि पिछले 10 पारियों में केएल राहुल के बल्ले से टी20 इंटरनेशनल में कितने रन निकले हैं. 

टीम इंडिया के उप-कप्तान केएल राहुल की पीछली 10 टी20 इंटरनेशनल पारियों की जो बात करने वाले हैं उसमें  स्कॉटलैंड, नामीबिया जैसी छोटी टीमों को शामिल नहीं किया है. आइए जानते हैं केएल राहुल के बल्ले से कितने रन निकले हैं. रविवार को खेले गए मुकाबले में एक गेंद खेलकर बिना खाता खोले आउट हुए. केएल राहुल की पीछली 10 पारियों में 95.89 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. पिछली 10 पारियां केएल राहुल की इस प्रकार हैं, 0(2), 1(4), 0(6), 0(4), 14(17), 3(8), 18(16), 15(14), 65(49), 0(1). 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: विराट कोहली के इस रवैये से घबराई हांगकांग, अब क्या करेगी टीम!

टी20 इंटरनेशनल में केएल राहुल का बल्ला खामोश हो जाता है. लेकिन आईपीएल की बात करें तो केएल राहुल के बल्ले से आईपीएल में रन निकलने लगते हैं. आईपीएल 2022 की बात करें तो केएल राहुल के बल्ले से आईपीएल 2022 में 616 रन निकले. इतना ही नहीं आईपीएल 2022 में केएल राहुल के बल्ले से 2 शतक और 4 अर्धशतक भी निकला है. केएल राहुल अगर टी20 इंटरनेशनल में भी आईपीएल 2022 की ही तरह बल्लेबाजी करने लगे तो उम्मीद है कि टीम इंडिया को कोई भी टीम हरा नहीं पाएगी. 

kl-rahul asia-cup Asia cup 2022 kl rahul run Rohit Sharma Virat Kohli
Advertisment
Advertisment