Advertisment

Asia Cup 2022: सलमान बट ने कहा कि भारत उस मन की स्थिति से आगे बढ़ गया है

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में टीम इंडिया (Team India) अपने अभियान की शुरूआत पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मुकाबले से करेगी.

author-image
Satyam Dubey
New Update
Salman Butt

Salman Butt ( Photo Credit : File Photo)

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया. जिसमें टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. एशिया कप के लिए स्क्वाड के ऐलान के बाद टीम इंडिया प्रैक्टिस में जुट गई है. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया (Team India) अपने अभियान की शुरूआत पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मुकाबले से करेगी. पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने शाहीन अफरीदी की चोट को लेकर बड़ी बात कही है. 

Advertisment

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए पाकिस्तान ने पिछले सप्ताह टीम की घोषणा की थी. जिसमें पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं थे. शाहीन अफरीदी इस महीने की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले शाहीन के घुटने में चोट लग गई थी और वह अब भी अनफिट हैं. पूर्व कप्तान सलमान बट ने अपने आधिकारिक यू ट्यूब चैनल पर बातचीत में बताया कि शाहीन अफरीदी के टीम में शामिल नहीं होने से पाकिस्तानी टीम पर कितना प्रभाव पड़ेगा. 

सलमान बट (Salman Butt) ने बातचीत में कहा कि शाहीन के बिना, पाकिस्तान का हमला उतना प्रभावशाली नहीं होगा. वहीं नसीम शाह, दहानी जैसे युवाओं के लिए यह मौका है. उनके पास यह साबित करने का मौका है कि वे जिम्मेदारी भी ले सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम अक्सर अफरीदी का बोझ कम करने, उसे हर जगह न खेलने, बचाने की बात करते थे. पर वह नहीं हुआ. अब, वह चोटिल हो गया है और अगर वह एशिया कप में नहीं है, तो यह दूसरों के लिए अपनी योग्यता साबित करने का अवसर है. 

सलमान बट (Salman Butt) ने आगे कहा कि अगर युवा आगे नहीं बढ़े तो सवाल उठेंगे कि उन्हें पहले मौका क्यों नहीं दिया गया. हर जगह शाहीन क्यों को क्यों खिलाया जाता है. लेकिन उन्होंने यह भी माना कि सकारात्मक बात यह है कि युवाओं के पास सुनहरा मौका है. 

Advertisment

सलमान बट (Salman Butt) ने बाद में जसप्रीत बुमराह के बारे में भी बात करते हुए कहा कि भारत लगभग हर खेल में नए गेंदबाज़ों को आज़माता रहता है, और पाकिस्तान जैसी समस्याओं का सामना नहीं करेगा. सलमान बट (Salman Butt) ने आगे कहा कि वे (भारत) हर खेल में नए खिलाड़ियों को आजमाते रहते हैं. लेकिन उन्होंने यह भी माना कि जसप्रीत बुमराह जैसा दूसरा गेंदबाज नहीं है. बुमराह को लेकर उन्होंने कहा कि वह उनका सबसे अच्छा खोज है और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत से भिड़ंत को लेकर बाबर आजम का बड़ा बयान

सलमान बट (Salman Butt) ने आगे कहा कि भारत उस मनःस्थिति से आगे बढ़ चुका है. वे हर मैच में अपनी टीम बदलते रहते हैं. इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह कोई बड़ा मुद्दा होगा. अगर कोई बड़ा मुद्दा भी है, तो बुमराह और अन्य लोगों के बीच एक बड़ा अंतर है. इसलिए, दूसरों को यह सुनिश्चित करना होगा कि अंतर इतना बड़ा न लगे. 

Advertisment

salman butt jasprit bumrah asia-cup Shaheen Afridi Asia cup 2022 rohit sharma asia cup run
Advertisment
Advertisment