Advertisment

एशिया कप के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, जानें किसे-किसे मिला मौका

ASIA CUP 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. यहां जानिए इस 17 सदस्यीय टीम में किसे-किसे मौका मिला है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
asia cup 2023 bcci announce team india squad for asia cup

asia cup 2023 bcci announce team india squad for asia cup( Photo Credit : Social Media)

ASIA CUP 2023 : आखिरकार इंतजार खत्म हुआ और बीसीसीआई ने आगामी एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा की है, जिसमें कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में है. वहीं चोट श्रेयस अय्यर और केएल राहुल इंजरी से वापस लौटे हैं. टीम के स्पिन डिपार्टमेंट ने सभी को हैरान किया है. चर्चा थी की बोर्ड रविचंद्रन अश्विन को एशिया कप स्क्वाड में शामिल करने के बारे में सोच रहा है, लेकिन टीम में उनका नाम नहीं है. 

Advertisment

एशिया कप के लिए टीम इंडिया

30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2023 के लिए BCCI ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. टीम में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी हुई है, जो लंबे वक्त से NCA में रिहैब से गुजर रहे थे. युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को स्क्वाड में शामिल किया गया है, जो वाकई बीसीसीआई का चौकाने वाला फैसला है. वहीं, स्पिन डिपार्टमेंट, जो सबसे अधिक चर्चा का विषय था, उसमें अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है. 

Advertisment

इस टीम में संजू सैमसन को बतौर बैकअप विकेटकीपर चुना गया है. इस स्क्वाड में युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन का नाम नहीं है, जबकि चर्चा थी की बोर्ड इन दोनों में से किसी एक स्पिनर को स्क्वाड में शामिल करेगा. रोहित शर्मा टीम के कप्तान हैं, तो वहीं हार्दिक पांड्या को उपकप्तान चुना गया है.

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्ण, संजू सैमसन (बैक-अप कीपर)

ये भी पढ़ें : यहां देखें एशिया कप का शेड्यूल

Advertisment

Source : Sports Desk

Asia cup 2023 ind vs pak asia-cup-2023
Advertisment
Advertisment