Advertisment

Asia Cup में इन प्लेयर्स पर रहेगी बोर्ड की नजर, चले तो मिलेगा वर्ल्ड कप में मौका

Asia Cup 2023: कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो एशिया कप 2023 के जरिए विश्व कप में अपनी सीट बुक करना चाहेंगे.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
asia cup 2023 bcci plan shami siraj axar patel to world cup 2023

asia cup 2023 bcci plan shami siraj axar patel to world cup 2023( Photo Credit : Twitter)

Asia Cup 2023: 12 जुलाई से भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट तीन वनडे और 5 टी-20 मुकाबले के सीरीज खेलेगी. यह दौरा समय के हिसाब से बड़ा है. हालांकि दूसरी तरफ टीम छोटी है, इसलिए उम्मीद की जा रही है कि टीम आसानी से तीनों फॉर्मेट में जीत दर्ज कर वापस आ जाएगी. इसके बाद टीम इंडिया की असल परीक्षा शुरू होनी है. क्योंकि फिर खेला जाएगा एशिया कप 2023. इसी साल विश्वकप होना है तो एशिया कप उसकी तैयारी के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. ऐसे में बोर्ड की नजर कई खिलाड़ी पर होगी, क्योंकि उसी के हिसाब से उनका सलेक्शन में किया जाएगा. 

Advertisment

ये भी पढ़ें : Asia Cup से आए पैसों को हाथ भी नहीं लगाता BCCI, नेक काम में होते हैं खर्च

सिराज

मोहम्मद सिराज ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था. आरसीबी की टीम के लिए लगातार विकेट निकालते रहे थे. हालांकि टीम जीत नहीं सकी थी. पर सिराज ने अपने खेल से सभी को खुश कर दिया था. उसके बाद टेस्ट चैंपियनशिप में सिराज विकेट लेते हुए नजर आए. इसलिए एशिया कप के जरिए ये खिलाड़ी जगह बनाना चाहेगा.

Advertisment

मोहम्मद शमी

दूसरा नाम मोहम्मद शमी का है. हालांकि शमी का विश्व कप 2023 खेलना तय है. पर बीसीसीआई मोहम्मद शमी की फिटनेस के लिए एशिया कप 2023 देखना चाहता है. इसलिए शमी को आईपीएल जैसा प्रदर्शन एशिया कप में दोहराना होगा.

ये भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं धोनी ने क्यों कभी नहीं बनवाया कोई टैटू? वजह कर देगी हैरान

Advertisment

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल के लिए साल 2023 शानदार रहा है. कई अच्छे विकेट अक्षर पटेल ने निकाले हैं. साथ में आईपीएल 2023 में भी अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे. इसलिए अक्षर पटेल को एशिया कप में अपने आपको साबित करने का दबाव रहेगा. अक्षर पटेल और जडेजा में से टीम एक विकल्प तलाश रही होगी.

asia-cup-2023 asia news in hindi siraj Shami axar patel World Cup 2023 ipl-2023
Advertisment
Advertisment