Advertisment

Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले वेस्टइंडीज का दौरा, कैसी होगी तैयारी!

Asia Cup 2023: एशिया कप से पहले वेस्टइंडीज का दौरा है, लेकिन कमजोर वेस्टइंडीज के साथ सीरीज करके टीम क्या ही प्रैक्टिस कर पाएगी.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
asia cup 2023 india will face west indies to preparation

asia cup 2023 india will face west indies to preparation( Photo Credit : Twitter)

Asia Cup 2023: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए कल का दिन क्रिकेट इतिहास के सबसे खराब दिनों में से एक रहा. शनिवार को स्कॉटलैंड के हाथों मिली हार के साथ ही 2 बार की चैंपियन वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गई है. जी हां, कल टीम के पास खुद को वर्ल्ड कप की रेस में बरकरार रखने का आखिरी मौका था, लेकिन नीदरलैंड के सामने विंडीज ने घुटने टेक दिए और 7 विकेट से मैच हार गई. आपको बता दें, ये वही वेस्टइंडीज टीम है, जिसने लगातार 2 बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई है. और अब टीम इंडिया इसी वेस्टइंडीज के साथ सीरीज खेल कर एशिया कप 2023 की तैयारी करने जा रही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: WC Qualifiers 2023 : सबसे खराब दौर में वेस्टइंडीज क्रिकेट, ICC के तीन बड़े टूर्नामेंट से बिना खेले हुई बाहर

भारत के लिए हो सकता है नुकसान

भारतीय टीम के लिए बात करें तो टीम आसानी से टेस्ट और वनडे सीरीज अपने नाम कर लेगी. टीम को कोई भी टक्कर वेस्टइंडीज की तरफ से मिले, मुश्किल ही लग रहा है. ऐसे में मैच जीतकर टीम इंडिया की असल समस्या हो सकता है कि छुपी की छुपी ही रह जाए.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Broad vs Bumrah : जब बुमराह ने टेस्ट में रचा इतिहास, स्टुअर्ट ब्रॉड के 6 गेंदों में ठोक डाले 35 रन

2019 के विश्व कप में हो गई थी समस्या

ऐसा ही कुछ टीम इंडिया के लिए साल 2019 के विश्व कप से पहले हुई थी. जब टीम को इंग्लैंड विश्व कप खेलने जाना था, पर टीम श्रीलंका के साथ सीरीज जीतकर अतिआत्मविश्वास के साथ विश्व कप में उतरी थी , फिर सभी को पता है कि सेमीफाइनल में टीम इंडिया की क्या हालत रही. रोहित से लेकर विराट तक सभी फेल रहे. एक बार फिर से डर लग रहा है कि इतिहास अपने आप को दोहरा ना दे. 

Advertisment

asia-cup-news asia-cup-2023 ind vs wi 2023 asia cup updates Ind Vs Wi asia cup latest updates
Advertisment
Advertisment