Advertisment

Asia Cup 2023: राहुल-अय्यर हुए फिट तो इन 4 का टूटेगा सपना!

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है. टीम इंडिया इस वक्त चोटिल खिलाड़ियों के कारण चिंता में है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
asia cup 2023 news update Ishan Kishan suryakumar yadav tilak verma

asia cup 2023 news update Ishan Kishan suryakumar yadav tilak verma ( Photo Credit : Twitter)

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होने जा रहा है. टीम इंडिया इस वक्त चोटिल खिलाड़ियों के कारण चिंता में है. टीम का मध्यक्रम अभी भी डगमगाया लगता है. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के चोटिल होने के बाद टीम में नंबर 4 और नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए टीम किसी को भी पक्की जगह नहीं दे पाई है. वैसे तो मिडिल ऑर्डर में कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है लेकिन कोई भी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट नहीं बैठ पाया है. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल चोट के कारण बाहर बैठे है लेकिन अपनी वापसी के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. माना जा रहा है कि एशिया कप 2023 के लिए दोनों खिलाड़ी पूरी तरह फिट हो जाएंगे. राहुल और अय्यर बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास मैच खेल रहे हैं. इसी हफ्ते अजित अगरकर एशिया कप के लिए टीम का ऐलान कर सकते हैं. तो ऐसे में अगर अय्यर और राहुल वापसी करते हैं तो 4 खिलाड़ियों का सपना टूट सकता है. 

Advertisment

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम ईशान किशन का आता है. केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन वनडे में टीम के प्रमुख विकेटकीपर के रूप में सामने आए हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर भी वनडे सीरीज में ईशान किशन विकेटकीपिंग करते नजर आए थे. इसके अलावा सीरीज में रोहित शर्मा के होने के बावजूद ईशान को ओपनिंग करने के लिए भेजा गया था जो ये दर्शाता है कि ईशान न केवल प्रमुख विकेटकीपर थे बल्कि टीम उन्हें बैकअप ओपनर के रूप में भी देख रही है. 

इसके बाद नंबर आता है संजू सैमसन का. सोशल मीडिया पर लगातार फैंस संजू को मौका देने की बात करते आए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में संजू को बतौर बैकअप विकेटकीपर भी देखा गया था. इसके अलावा संजू वनडे में मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. रोहित और शुभमन गिल की मौजूदगी में केएल राहुल को भी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए ही देखा जाता है ऐसे में राहुल के फिट होने के बाद संजू टीम से भी बाहर हो सकते हैं. 

लिस्ट में आगे बात करते हैं टीम इंडिया में हाल ही में डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा की. वैसे तो तिलक ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 5 मैच ही खेले हैं. इसमें भी सभी टी-20 शामिल थे. उन्होंने अभी तक भारत के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेला है लेकिन टी-20 में उनकी फॉर्म को देखते हुए फैंस ही नहीं बल्कि कुछ पूर्व क्रिकेटर्स भी तिलक को एशिया कप में ले जाने की बात कह रहे हैं. तिलक टी-20 में तो नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए आते दिखाई देते हैं लेकिन वनडे में इस जगह पर श्रेयस अय्यर ने काफी क्रिकेट खेला है. ऐसे में श्रेयस अय्यर के फिट होने के बाद तिलक के नाम पर विचार करना थोड़ा मुश्किल नजर आता है. 

Advertisment

अंत में बात करते हैं टीम के मिस्टर 360 डिग्री खिलाड़ी यानि सूर्यकुमार यादव की. टी-20 में घातक बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव वैसे तो वनडे में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं लेकिन श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में टीम सूर्यकुमार यादव के नाम पर ही विचार करेगी. वनडे में अपने रोल पर बात करते हुए एक इंटरव्यू में सूर्या कह भी चुके हैं कि, 'टीम मुझे फिनिशर के रोल में देख रही है. वनडे में मुझे अंत के 10 से 15 ओवर खेलने के लिए तैयार किया जा रहा है.' लेकिन अय्यर, राहुल, हार्दिक और जडेगा के प्लेइंग 11 में शामिल होने की सूरत में सूर्यकुमार को बाहर बैठना पड़ सकता है.

By- Chirag Sukhija

Source : Sports Desk

asia-cup-news asia-cup-2023 asia cup updates asia cup 2023 news in hindi asia cup team india
Advertisment
Advertisment