Advertisment

Asia Cup 2023 के सुपर-4 ही नहीं बल्कि Final के लिए भी नहीं है रिजर्व डे, मैच हुआ रद्द तो ऐसे होगा वितेजा का फैसला

Asia Cup 2023 Live: एशिया कप के मैचों पर बारिश की वजह से खतरा मंडरा रहा है. बावजूद इसके फाइल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Asia Cup के सुपर-4 ही नहीं बल्कि Final के लिए भी नहीं है रिजर्व डे

Asia Cup के सुपर-4 ही नहीं बल्कि Final के लिए भी नहीं है रिजर्व डे( Photo Credit : Social Media)

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 के 4 मैच पाकिस्तान और 9 मैच श्रीलंका में खेला जा रहा है. वहीं पाकिस्तान में सभी 4 मैच खेले जा चुके हैं. जबकि श्रीलंका में 4 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन अभी सुपर-4 और फाइनल मुकाबले को लेकर श्रीलंका के कोलंबो में 5 मैच खेले जाने बाकी है, लेकिन इन सबके बीच  कोलंबो में लगातार बारिश ने फैंस और टीमों की चिताएं बढ़ा दी है. ऐसा कोई मैच नहीं हो रहा जिसमें बारिश की वजह से खलल नहीं पड़े. इसी बीच एशिया कप फाइनल को लेकर अहम अपडेट सामने आया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल की ओर से साफ कर दिया गया है कि फाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है. अगर बारिश की वजह से फाइनल मैच पूरा नहीं हो पाता है तो दोनों टीमों को विजेता घोषित करके ट्रॉफी शेयर की जाएगी.

Advertisment

एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाना है, लेकिन इसके लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है. इस वक्त श्रलंका के कोलंबो में लगातार भारी बारिश हो रही है. मानसून के मौसम में श्रीलंका में मैचों का आयोजन  करवाने को लेकर ACC पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही बारिश की वजह से भारी नुकसान होने की बात कही है. पीसीबी का कहना है कि वो बारिश के मौसम की वजह से श्रीलंका की जगह यूएई में मैचों का आयोजन करवाना चाहते थे. लेकिन एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने यूएई की बजाए श्रीलंका को विकल्प के तौर पर चुना.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : पाकिस्तान की जीत ने बढ़ा दी टीम इंडिया की टेंशन, अब इस तरह बनेगा फाइनल का समीकरण

सुपर-4 के मैच में भी बारिश का साया

Advertisment

एशिया कप 2023 के सुपर 4 में कुल 6 मैच खेले जाएंगे. जिसमें से पहला मैच पाकिस्तान के लाहौर में 6 सितंबर को खेला जा चुका है. इसके अलावा सभी 5 मैच श्रीलंका कोलंबो में होना है. बारिश और मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए इन मैचों के वेन्यू में बदलाव करने की आशंका जताई जा रही थी. लेकिन ACC ने साफ कर दिया है कि सभी पांच मैच तय वेन्यू के मुताबिक कोलंबो में ही खेले जाएंगे. जिसमें फाइनल भी शामिल है. अब सवाल सबसे बड़ा यह है कि क्या एसीसी को पहले से मौसम के बारे में जानकारी नहीं थी और अगर जब पता चला तो कोई सही फैसला क्यों नहीं लिया.

asia-cup-2023 India vs Pakistan india vs paistan is asia cup final reserve day? asia-cup ACC Asia Cup 2023 final reserve day IND vs PAK asia cup final reserve day bcci
Advertisment
Advertisment