Advertisment

Asia Cup 2023 के हाइब्रिड मॉडल पर PCB चीफ की प्रतिक्रिया, जानें जय शाह को लेकर क्या कहा

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 को हाइब्रिड मॉडल के तहत आयोजित किया जाएगा. 4 मैच पाकिस्तान में और 9 मुकाबला श्रीलंका में खेला जा खेला जाएगा. अब इस पर PCB के चीफन सेठी की प्रतिक्रिया आई है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Asia Cup 2023 के हाइब्रिड मॉडल पर PCB चीफ की प्रतिक्रिया

Asia Cup 2023 के हाइब्रिड मॉडल पर PCB चीफ की प्रतिक्रिया( Photo Credit : Social Media)

India vs Pakistan Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट का 31 अगस्त से आगाज होगा और 17 सितंबर तक खेला जाएगा. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत होगा. एशिया कप का सिर्फ चार मैच पाकिस्तान में खेला जाएगा. इसके अलावा बचे हुए कुल 9 मुकाबले का आयोजन श्रीलंका में होगा. इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने नजम सेठी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सेठी ने कहा है कि वे खुश हैं कि एसीसी ने हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार किया. उन्होंने ACC के अध्यक्ष जय शाह को लेकर भी अपना बयान दिया है. 

Advertisment

पीसीबी सेठी ने नजम सेठी ने एशिया कप 2023 को लेकर बयान दिया है. रेवस्पोर्टज की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कहा है कि वह खुश हैं कि एशिया कप 2023 के हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार कर लिया गया है. इसका मतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अभी भी एशिया कप का होस्ट कहा जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान के फैंस टीम इंडिया को यहां खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक थे. लेकिन हम BCCI की स्थिति को समझ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Team India ने जीता मैच, अफगानिस्तान ने उठाया ट्रॉफी, जब अजिंक्य रहाणे के फैसले ने किया सबको हैरान, Video

सेठी ने जय शाह की तारीफ करते हुए कहा, 'मैं ACC के अध्यक्ष जय शाह के कोशिश की तारीफ करना चाहूंगा. हम सामूहिक रूप से एक-दूसरे के हितों की रक्षा कर सकेंगे. इसके साथ-साथ एशियाई देशों को अवसर और मंच दे सकेंगे.'

Advertisment

बता दें कि एशिया कप 2023 का 31 अगस्त से शुरुआत होगा और इसका फाइनल मैच 17 सितंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. एशिया कप की मेजबानी को लेकर लंबे समय से चल रहा विवाद आखिरकार खत्म हुआ. इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करना था, लेकिन टीम इंडिया ने पाकिस्तान नहीं जाती. इसलिए हाइब्रिड मॉडल के तहत कराने का फैसला लिया गया. पाकिस्तान और श्रीलंका एशिया कप की मेजबानी करेंगे. हालांकि पाकिस्तान में सिर्फ 4 मैच खेले जाएंगे. बाकी के बचे 9 मैच श्रीलंका में खेला जाएगा. टूर्नामेंट दो ग्रुप में होंगे. एक ग्रुप में भारत, पाकिस्तान और नेपाल शामिल होंगे. जबकि दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम होगी. लेकिन फिलहाल अभी मैचों का शेड्यूल जारी नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें: IPL खेलने के बाद इस खिलाड़ी ने Duleep Trophy 2023 खेलने से किया मना, वजह जीत लेगा अपका दिल

asia-cup-2023 Najam Sethi Asia Cup 2023 venue asia cup 2023 date भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप शेड्यूल india-vs-pakistan-asia-cup-2023 एशिया कप का शेड्यूल asia cup 2023 schedule यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 भारत पाकिस्तान एशिया कप मैच Rohit Sharma
Advertisment
Advertisment