Advertisment

Asia Cup 2023: टीम का सफर है कठिन, बड़ी प्लानिंग ही दिला पाएगी बड़ी जीत!

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का 30 अगस्त से आगाज होगा. इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुटी हैं.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
asia cup 2023 team india planning to win after 5 years

asia cup 2023 team india planning to win after 5 years ( Photo Credit : Twitter)

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का 30 अगस्त से आगाज होगा. इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुटी हैं. इस बार एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा. हालांकि पाकिस्तान में सिर्फ 4 ही मुकाबले खेले जाएंगे. बाकी के मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. पिछले साल टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला गया था और पाकिस्तान को फाइनल में हराकर श्रीलंका की टीम चैंपियन बनी थी. भारत की बात करें तो साल 2018 में टीम इंडिया इस टूर्नामेंट को अपने नाम करने में सफल रहा था. यानि 5 साल बाद भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए जी जान लगा देना चाहेगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Watch: चांद पर पहुंचा भारत, एमएस धोनी ने इस अंदाज में सेलिब्रेट की Chandrayaan-3 की लैंडिंग, वीडियो हो रहा वायरल

भारत को बनानी होगी बड़ी प्लानिंग

मंच बड़ा है तो प्लान भी बड़ा बनाना होगा, तभी जाकर टीम इंडिया पार पाएगी. लेकिन विश्व कप 2023 को देखकर ये कहा जा सकता है कि टीम को एशिया कप में अपनी गलतियों से बचना होगा. क्योंकि एक यही आखिरी मौका है, जिसमें टीम को परफेक्ट बनाया जा सकता है. गलतियों की बात करें तो टीम को ओपनिंग में जल्दबाजी दिखाने की जरूरत नहीं है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Asia Cup के लिए टीम इंडिया को तैयार करेगा धोनी का ये बॉलर, CSK को बना चुका है चैंपियन

भारत ने जीते हैं सबसे ज्यादा खिताब

वहीं भारत एशिया कप का सबसे सफल टीम है. भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार Asia Cup के खिताब को अपने नाम किया है. भारत ने आखिरी बार रोहित शर्मा की कप्तानी में साल 2018 में एशिया कप जीता था. वहीं श्रीलंका ने 6 बार खिताब पर कब्जा जमाया है. पाकिस्तान 2 जीत के साथ तीसरे नंबर पर है. एशिया कप में अब तक भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान ने ही ट्रॉफी को अपने नाम किया है. 

Advertisment

Source : Sports Desk

team india planning asia-cup-news asia-cup-2023 asia cup 2023 updates team rohit sharma IND vs PAK Virat Kohli
Advertisment
Advertisment