Advertisment

Asia Cup 2023: फिर आने वाली है कोहली की 'विराट' पारी, पाकिस्तान की उड़ जाएगी नींद

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में एक बार फिर सभी की नजरें कोहली के ऊपर हैं. कोहली की एक खास पारी इसी वनडे एशिया कप में आई थी.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
asia cup 2023 virat kohli will play again 183 run innings ind vs pak

asia cup 2023 virat kohli will play again 183 run innings ind vs pak( Photo Credit : Twitter)

Asia Cup 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की हार के बाद टीम इंडिया रेस्ट पर है. इसी बीच Asia Cup 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट का 31 अगस्त से आगाज होगा और 17 सितंबर तक खेला जाएगा. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत होगा. एशिया कप का सिर्फ चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे. इसके अलावा बचे हुए कुल 9 मुकाबले का आयोजन श्रीलंका में होगा. हालांकि अभी मैचों का शेड्यूल और वेन्यू जारी नहीं हुआ है. टीम चाहेगी कि एशिया कप का हाल आईसीसी टूर्नामेंट जैसा ना रहे, एशिया कप के लिए भी कहीं इंतजार 10 साल का ना हो जाए. इस एशिया कप में विराट कोहली पर सभी की नजरें रहेंगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: MS Dhoni : कौन हैं एमएस धोनी के बड़े भाई? कई सालों बाद दोनों साथ में आए नजर, देखें तस्वीरें

दरअसल एशिया कप इस बार वनडे फॉर्मेट में हो रहा है. यानी 9 साल के बाद कोहली वनडे एशिया कप में खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि 2018 में एशिया कप वनडे फॉर्मेट में हुआ था, पर कोहली तब टीम में नहीं थे. कोहली ने साल 2014 में एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला था. और इसी वनडे एशिया कप यानी साल 2012 के सीजन में कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन की पारी खेली थी. 

यानी एक बार फिर से कोहली के पास शानदार मौका होगा कि इस फॉर्मेट का फायदा उठाएं. कोहली से उम्मींद कर सकते हैं क्योंकि आईपीएल 2023 के सीजन में इस खिलाड़ी ने कमाल की पारियों से आरसीबी की टीम को जीत दिलाईं हैं. हालांकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में कोहली फ्लॉप रहे थे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : रोहित शर्मा के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, इस बार होगा धवस्त!

क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का इंतजार है. बता दें कि Asia Cup के अब तक 15 सीजन खेले जा चुके हैं, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि भारत (India) और पाकिस्तान का एशिया कप के फाइनल में एक भी बार आमना-सामना नहीं हुआ है. भारत ने 7 बार एशिया कप पर कब्जा जमाया है.

asia-cup-2023 ind vs pak match IND vs PAK Virat Kohli Odi Asia Cup
Advertisment
Advertisment